चोरी का आरोपी एवं खरीदार गिरफ्तार, आधा दर्जन वाहन बरामद

हर में बढ़ती मोटर साइकिल चोरी पर अंकुश लगाने के लिए देवली पुलिस को कामयाबी मिली है। थाना प्रभारी के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने रविवार को एक बाइक चोर गिरफ्तार किया है

By: pawan sharma

Published: 27 Sep 2021, 08:38 AM IST

देवली. शहर में बढ़ती मोटर साइकिल चोरी पर अंकुश लगाने के लिए देवली पुलिस को कामयाबी मिली है। थाना प्रभारी के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने रविवार को एक बाइक चोर गिरफ्तार किया है, जिसकी निशानदेही पर देवली, भीलवाड़ा जिले के हनुमाननगर, बूंदी जिले के कोतवाली एवं हिंडोली थाना क्षेत्र से चुराई आधा दर्जन बाइक बरामद की है। साथ ही उससे चोरी की बाइक खरीदने के एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।


थाना प्रभारी राजेन्द्र खंडेलवाल ने बताया कि शहर के अवाना क्षेत्र में बाइक चोरी के बाद आते सामने आ रही थी। पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने तकनीकी साधनों एवं शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज से संदिग्धों की पहचान की। रविवार को पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर दोलता मोड़ चौराहा से लेखराज पुत्र काना गुर्जर निवासी धेगनिया थाना बसोली जिला बूंदी को पकड़ा, जिससे पूछताछ करने पर आस-पास जिलों के थाना क्षेत्र में बाइक चोरी करना कबूल किया।

साथ ही बताया कि उसने चोरी की एक बाइक उसके ही गांव के सरपंच पुत्र राजमल गुर्जर को बेची है। वहीं पांच अन्य बाइक भी उसके छिपाए ठिकाने खेत एवं घर पर है। पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बाइक खरीदने वाले को भी गिरफ्तार किया है।साथ ही उसके बताए स्थानों से कुल आधा दर्जन चोरी की बाइक बरामद की है,जिसमे देवली थाना क्षेत्र से दो, थाना हनुमाननगर जिला भीलवाड़ा से एक, हिंडोली एवं बूंदी कोतवाली जिला बूंदी से तीन चुराई बाइक शामिल है। इनको सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा,पुलिस को आरोपी से पूछताछ में अन्य वारदातों के खुलासा होने की संभावना जताई है।

चोरी में शामिल दूसरा आरोपी गिरफ्तार

देवली. थाना क्षेत्र के दोलता मोड़ हनुमान मंदिर से विगत 7 सितम्बर रात्रि को बक्से में रखे झालर एवं मशीन चोरी मामले में पुलिस ने रविवार को दूसरे चोर को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक चोर वारदात के बाद ही त्वरित कार्रवाई कर पुलिस ने पकड़ लिया गया था। थाना प्रभारी राजेंद्र खंडेलवाल ने बताया कि 7 सितम्बर रात्रि को दोलता मोड़ हनुमान मंदिर में चोरी की वारदात घटित हुई थी।

जिसमें चोर मंदिर में रखे बक्से के ताला तोडकऱ उसमें से झालर एवं मशीन चुराकर ले गए थे।मामले में राय सिंह पुत्र बद्री लाल मीणा निवासी कुरासियां थाना टोडारायसिंह को गिरफ्तार उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था, जिसके कब्जे से मशीन भी बरामद की थी। राय सिंह ने ही चोरी की वारदात में एक अन्य चोर कैलाश कीर निवासी भेरू थली सीतारामपुरा का होना बताया था, जिसे भी रविवार को पुलिस ने दोलता मोड़ केसर माताजी मंदिर क्षेत्र से पकडकऱ गिरफ्तार कर लिया है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned