video: महिला सफाईकर्मी के साथ समुदाय विशेष के युवकों ने की गंदी हरकत, पुलिस ने राजकार्य में बाधा व एससीएसटी एक्ट में मामला किया दर्ज

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan sharma

Published: 19 Jan 2019, 08:35 AM IST

टोडारायसिंह. नगरपालिका सफाई कर्मचारी के साथ कस्बे में रात्रिकालिन सफाई कार्य के दौरान एक समुदाय विशेष के युवकों की ओर से की गई अभद्रता के विरोध में शुक्रवार को राजस्थान नगरपालिका कर्मचारी फेडरेशन (इंटक) ने जिला कलक्टर के नाम एडीएम कैलाशचंद शर्मा व कार्यवाह उखखण्ड अधिकारी कपिल शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

 

इधर, पुलिस ने राजकार्य में बाधा, मारपीट व एससीएसटी एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फेडरेशन अध्यक्ष रामसहाय सैनी की अगुवाई में सौंपे ज्ञापन में बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण २०१९ के तहत गुरुवार देर शाम कस्बानिवासी नगरपालिका सफाई कर्मी अंजूदेवी पत्नी दिनेश व ममता पत्नी सुरेश कस्बे स्थित मुख्य बाजार में नाली सफाई कार्य कर रहे थी।

 

महिला सफाईकर्मी ने नाली सफाई के दौरान उक्त युवकों को मौके से हटने को कहा तो अपशब्द कहे। इधर, मौके पर कर्मचारी के पति दिनेश के युवको को उलाहना देने पर उससे मारपीट व जाति शब्दों से अपमानित करने लगे। घटना को लेकर दूसरी गली में कार्य कर रहे ममता के पति सुरेशचंद के भी मौके पर पहुंचने पर उसके साथ भी मारपीट व जाति शब्दों से अपमानित किया।

 

इधर, मौके पर भीड़ जुटने पर आरोपी मौके का फायदा उठाकर घटना स्थल से फरार हो गए। इधर, गुस्साए सफाईकर्मी व नगरपालिका कर्मचारी फेडरेशन (इंटक) ने शुक्रवार को विरोध जताते हुए उपखण्ड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। साथ ही जिला कलक्टर के नाम उपखण्ड प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

 

उन्होंने मामला दर्ज कर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार नहीं करने पर कार्य का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। इस दौरान आशीष खण्डेलवाल, संतोष कुमार, सिकन्दर, रूपनारायण शर्मा समेत अन्य पालिकाकर्मी मौजूद थे।

 


राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज
थाना प्रभारी श्रवणराम नैण ने बताया कि उक्त घटना के बाद पुलिस ने महिला सफाईकर्मी की ओर से कस्बा निवासी तालीब पुत्र अब्दुल कलाम राठौड़ समेत तीन-चार अन्य युवकों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।



pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned