scriptपालिका बैठक : बोले-जयपुर रोड पर जाने में आती हैं शर्म | Municipality meeting: Shame to go on Bole-Jaipur road | Patrika News

पालिका बैठक : बोले-जयपुर रोड पर जाने में आती हैं शर्म

locationटोंकPublished: Feb 16, 2020 10:18:06 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

नगरपालिका मंडल की बैठक शनिवार को पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष राजकुमारी शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित गई। बैठक में कई पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष पर उनके वार्डों विकास कार्य नहीं होने के आरोप लगाकर हंगामा किया। वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए पालिका बजट 60 करोड़ का सर्वसम्मति से पारित किया गया।

Municipal board

निवाई. नगरपालिका बोर्ड विचार व्यक्त करते महिला पार्षद

निवाई. नगरपालिका मंडल की बैठक शनिवार को पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष राजकुमारी शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित गई। बैठक में कई पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष पर उनके वार्डों विकास कार्य नहीं होने के आरोप लगाकर हंगामा किया। वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए पालिका बजट 60 करोड़ का सर्वसम्मति से पारित किया गया।
पिछले वित्तीय वर्ष से इस बार 4 करोड़ रुपए बजट बढ़ाया गया। पालिका की बैठक के प्रारंभ में पालिकाध्यक्ष शहर के विकास पर बोली तो प्रतिपक्ष नेता ने कहा कि विकास कागजों में हो रहा है। टैगोर नगर में पानी की टंकी के लिए एनओसी जारी करने पर पालिका उपाध्यक्ष पारस पहाड़ी ने कहा कि 11 महिनों बाद एनओसी पर दी हैं यदि पहले दी जाती तो अब तक लोगों पानी मिल जाता।

पार्षद सुनीता सैनी कहा कि उनके वार्ड के विकास के लिए कई बार लिखकर देने के बाद भी कोई कार्य नहीं हुए। बैठक में पालिका उपाध्यक्ष पारस पहाड़ी, रतनदीप गुर्जर, भानु कंवर जोधा, डोली चौधरी, रेखा गुर्जर, सुनीता सैनी, नाजरा बानो, सुनीता जायसवाल, रमेश सोनी, पृथ्वीराज टाटावत, बाबूलाल माछलपुरिया, आलोक मीणा, राजकुमार करनाणी सहित कई पार्षद मौजूद थे।

पालिकाध्यक्ष ने साधा मौन
पालिका बैठक में कई पार्षदों ने जयपुर रोड पर डामरीकरण करवाने की मांग रखते हुए कहा कि उधर जाने में शर्म आती हैं।पार्षद बाबूलाल माछलपुरिया ने बैठक कहा कि जयपुर रोड जब गारंटी में हैं तो पालिका द्वारा सडक़ पर पेचवर्क कैसे करवाएं गए। बैठक के दौरान पालिकाध्यक्ष पर कई आरोप लगे, लेकिन वह मौन साधे बैठी रही।
देवली. राजकीय महाविद्यालय देवली में शनिवार को कॉलेज कम्यूनिटी कनेक्ट प्रोग्राम के तहत शिक्षक अभिभावक संवाद कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पूर्व आइएएस अधिकारी के. आर. कमलेश व प्राचार्य बन्नालाल वर्मा ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप जलाकर की।इस मौके पर प्राचार्य वर्मा ने विशेष प्रतियोगिता दक्षता कक्षाएं शुरू करने, भामाशाह की ओर से महाविद्यालय में दिए योगदान व महाविद्यालय की सहशैक्षणिक गतिविधियों के आयोजन को लेकर जानकारी दी।
मुख्य अतिथि कमलेश ने विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण मेें अभिभावकों की भूमिका बताई। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार व चरित्रवान अभिभावक की संतान ही चरित्रवान बनती है। समापन पर सहआचार्य डॉ. वी. के. शर्मा ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो