सरसों की नई आवक हुई शुरू, मण्डी में लग रहा है मेले जैसा माहौल

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan sharma

Published: 10 Mar 2019, 01:35 PM IST

निवाई . स्थानीय कृषि उपज मण्डी में सरसों की बम्पर आवक होने से मण्डी में मेले जैसा माहौल बना हुआ है। वहीं मण्डी में सरसों भरे वाहनों से दिनभर जाम लगा रहा, जिससे किसानों एवं व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को करीब 15 हजार बोरियों की आवक हुई है।

 

सरसों के भाव 35 सौ से 36 सौ 50 तक रहे है।
व्यापार मण्डल के कोषाध्यक्ष ताराचन्द बोहरा ने बताया कि मण्डी में रोजाना करीब 13 से 15 हजार से अधिक सरसों की बोरियों की आवक हो रही है, जिससे मण्डी परिसर में वाहनों को खड़ा करने की भी जगह नही मिल पा रही है।

 

सुबह 10 से देर रात तक मण्डी में किसानों का जमावड़ा जमा रहता है। मण्डी के बाहर तक जीप, पीकअप, ट्रक एवं टैक्ट्रर-टॉलियों की कतार देखने को मिल रही है। मण्डी के बाहर लगी स्टाल, होटलों पर भी किसानों की भीड़ उमड़ रही है। सरसों की बम्पर आवक होने से राजस्व की आय में बढ़ोतरी हो रही है।

 

कीटों से बचाव की जानकारी दी
देवली. आत्मा योजनान्तर्गत पनवाड़ गांव में शनिवार को किसान फार्म स्कूल का आयोजन हुआ। इसमें सहायक कृषि अधिकारी रेखा मीणा ने किसानों को फसलों में लगने वाले कीट व रोगों की जानकारी दी।

 

साथ ही इनसे बचाव के बारे में बताया। कृषि पर्यवेक्षक धन्नालाल धाकड़ ने गेहंू की फसल की बुआई से लेकर कटाई तक अहम् जानकारी दी।

 

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned