video: अभियान के तहत नवमतदाता सूची में अधिक नाम जुड़वाने के लिए किया प्रेरित

video: अभियान के तहत नवमतदाता सूची में अधिक नाम जुड़वाने के लिए किया प्रेरित

pawan sharma | Publish: Jan, 14 2018 09:38:20 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

महिला मतदाताओं से सक्रिय भागीदारी निभाते हुए नव मतदाताओं को जोडऩे के लिए प्रेरित किया।

 

टोडारायसिंह. भाजपा शहर मण्डल की ओर से नवमतदाता पंजीकरण अभियान शुरू किया गया। इसकी शुुरुआत विधायक कन्हैयालाल चौधरी, नगपालिकाध्यक्ष संतकुमार जैन तथा पंजीकरण अभियान प्रभारी भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष सुनील भारत ने की।

 

 

उन्होंने अभियान के तहत नव मतदाता व कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की बात कही। प्रभारी सुनील भारत ने कहा कि भारत युवाओं का देश है। महिला मोर्चा अध्यक्ष प्रभा सारस्वत ने भी महिला मतदाताओं से सक्रिय भागीदारी निभाते हुए नव मतदाताओं को जोडऩे के लिए प्रेरित किया।

 

 

इस मौके पर प्रहलाद चावला, अशोक आरेडिय़ा, आईटी विभाग से आशीष विजयवर्गीय, किशनलाल गुर्जर, महामंत्री विष्णु स्वामी, पार्षद दौलत सैनी, राजेश सैनी, रामप्रसाद जग्रवाल, अनिल शर्मा, रतन पांचाल आदि मौजूद थे।

 


राजमहल .भाजपा युवा मोर्चा देहात मण्डल देवली की ओर से नवमतदाता पंजीयन अभियान की शुरुआत जिला प्रभारी युवा मोर्चा दीक्षा खण्डेलवाल ने की। कार्यक्रम में दो सौ से अधिक नए मतदाताओं को नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए आवेदन भरे गए।

 

 

इस दौरान देवली प्रधान शकुन्तला वर्मा ने भाजपा के कार्यकाल में हुए विकास कार्य गिनाए। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राणावत, अंकित डाबर, यतेन्द्र नामा, सांवरिया वैरागी, लेखराज धवलपुरिया, अहसान अली, दिलीप सिंह, अजय सिंह शक्तावत, शिवसिंह कटारिया आदि मौजूद थे।

 

 


मतदाता सूची में नाम जुड़वाएं

पीपलू. संस्कार कॉलेज में नवमतदाता पंजीकरण अभियान को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में एसडीओ अर्पिता सोनी ने बताया कि किसी भी छात्र व छात्रा को निर्वाचन नामावली में नाम सम्मिलित तथा नाम हटवाने के लिए सम्बन्धित बीएलओ से सम्पर्क करना होगा।

 

 

 

सोनी ने विधानसभा, राज्य सभा व लोकसभा की सीटों की संख्या विधायक, सांसदों, सरपंचों आदि की अपेक्षित योग्यताओं के बारे में बताया। कॉलेज निदेशक दिनेश चौधरी ने योग्य छात्र व छात्राओं से निर्वाचक नामावली में नाम जुड़वाने के लिए कहा। साथ ही उन्हें अन्य युवाओं को प्रेरित करने के लिए भी कहा। इस दौरान राजकुमार चौधरी, मुकेश धाकड़ नितेश सक्सैना आदि मौजूद थे।

 


जानकारी दी
झाड़ली झाड़ली स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में निर्वाचन विभाग की ओर से परस्पर संवादात्मक स्कूली वचनबद्धता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned