scriptNDRF gave information about disaster management | एनडीआरएफ ने आपदा प्रबंधन की जानकारी दी | Patrika News

एनडीआरएफ ने आपदा प्रबंधन की जानकारी दी

बचाव कार्यो व मॉक अभ्यास का प्रदर्शन

टोंक

Updated: December 27, 2021 07:25:25 pm



देवली. उपखण्ड अधिकारी कार्यालय परिसर में सोमवार को एनडीआरएफ की टीम द्वारा डेमो प्रदर्शन से राजकीय कर्मचारियों एवं आमजन को आपदा प्रबंधन की जानकारी दी गई।
अजमेर से आई एनडीआरएफ टीम ने कमाण्डेण्ट अजय कुमार तिवारी के निर्देशानुसार एवं सहायक कमाण्डेण्ट योगेश कुमार मीणा के पर्यवेक्षण में टीम कमाण्डर निरीक्षक अशोक कुमार सुतलिया व उप निरीक्षक गोरधन रेगर के नेतृत्व में राजकीय कर्मचारियों एवं आमजन को बाढ़, भूकंप, प्राथमिक उपचार, आग से बचाव एवं आपात कालीन चक्रवात, बोरवेल सुरक्षा , कोरोना वायरस तथा स्वच्छता से जुड़े बचाव कार्यो व मॉक अभ्यास का सफल प्रदर्शन कर विस्तार से समझाया। इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल तथा नायब तहसीलदार नासिरदा कैलाश चंद मीणा एवं समस्त अधिनस्थ कार्मिक उपस्थित रहे। सभी कार्मिकों एवं आमजन ने जागरूक रहने का संकल्प लिया।
समीक्ष बैठक आयोजित
टोडारायसिंह. यहां एसडीएम कार्यालय में सोमवार को राष्ट्रीय पोषण मिशन अंतर्गत ब्लॉक कवंर्जेन्स समन्वय समिति (बीसीएपी) की समीक्षा एवं बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की ब्लॉक टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई।
राष्ट्रीय पोषण मिशन की ब्लॉक समन्वय समिति की उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आंगनबाड़ी केन्द्रों द्वारा पूरक पोषाहार समेत अन्य सेवाओं की समीक्षा की गई। साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भवन निर्माण, मरम्मत, शौचालय, पेयजल जैसी सुविधाओं की समीक्षा करते हुए चर्चा की गई। इसके अतिरिक्त हॉल ही में कुपोषित बच्चों की पहचान और उसके उपचार के लिए सरकार द्वारा जारी अम्मा मार्गदर्शन पर भी चर्चा की गई। बैठक के दौरान बेटी बचाओ बेटी पढाओ ब्लाक टास्क फोर्स की समीक्षा में शिक्षा बीच में ही छोड़ चुकी बालिका-महिलाओं को शिक्षा सेतु योजना द्वारा पूर्ण करने के लिए प्रोत्साहित करने तथा इंदिरा महिला शक्ति योजना अंतर्गत उद्यम प्रोत्साहन योजना में इच्छुक महिलाओं और समूह को बैंक ऋ ण प्राप्त कर लघु उद्यम शुरू कर आर्थिक रूप से सशक्त बनाने पर चर्चा की गई। बैठक में विकास अधिकारी सीमा शर्मा, महिला एवं बाल विकास अधिकारी जितेन्द्र मीणा, सहायक कृषि अधिकारी हरिसहाय शर्मा आदि मौजूद थे।
एनडीआरएफ ने आपदा प्रबंधन की जानकारी दी
एनडीआरएफ ने आपदा प्रबंधन की जानकारी दी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

महाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के 12 विधायकों का निलंबन असंवैधानिक बताते हुए रद्द कियाCorona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.51 लाख केस, 627 की मौत, नए मामलों में 12% की कमीUP Assembly Elections 2022 : अमित शाह की अखिलेश यादव को खुली चुनौती, बोले- अगर हमारे मुकाबले 10 फीसदी भी काम किया तो जवाब देंटाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टजमाव बिंदू के पास पहुंचा पारा, जमी ओस की बूंदेBudget 2022: इस बार टूटी परंपरा 'हलवा समारोह' की जगह मिठाई बांटीज्योतिरादित्य सिंधिया का जवाब-केपी यादव को लेकर कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.