कोरोना वायरस- एसडीओ ने जनप्रतिनिधियों की बैठक में दिए आवश्यक दिशा निर्देश, ‘निर्धन व असहायजनों की बनाए सूची’

राज्य सरकार द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर 31 मार्च तक जारी किए गए लॉकडाउन के मध्यनजर उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर की अध्यक्षता जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित हुई।

पीपलू (रा.क.). राज्य सरकार द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर 31 मार्च तक जारी किए गए लॉकडाउन के मध्यनजर उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर की अध्यक्षता जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपखंड अधिकारी ने सभी सरपंचों को निर्धन, असहाय व निशक्तजनों का सर्वे कर सूची देने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं।

उपखंड अधिकारी ने बताया कि उपखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस के चलते रोज कमाने व रोज खाने वाले निर्धन असहाय व निशक्तजन के सामने भोजन की समस्या उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। इसके लिए सभी ग्राम पंचायतें अपने स्तर पर सर्वे करवाकर सूखी रसद सामग्री का इंतजाम करें।


उपखंड अधिकारी ने बैठक में जनप्रतिनिधियों को लॉकडाउन व धारा 144 के पालन करवाने को लेकर भी सभी सरपंचों को दिशा निर्देश दिए। बैठक में थानाधिकारी रामअवतार सिंह ने बताया गांव में कोई भी बाहर निकले उन्हें बताए कि लॉकडाउन का उल्लघंन करने पर 6 महीने की जेल हो सकती हैं। इस मौके तहसीलदार सचिन यादव सहित सभी जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।


चैक पोस्ट स्थापित की
उनियारा. उनियारा क्षेत्र में आने से रोकने के लिए विभिन्न स्थानों पर चैक पोस्ट स्थापित की गई है। उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचन्द्र रेगर ने बताया कि उनियारा उपखण्ड क्षेत्र की सीमाएं अन्य जिलों से लगी हुई है, ऐसे में कोरोना वायरस का संक्रमण अधिक नहीं फैले इसके लिए एहतियात के तैयार पर उनियारा गुलाबपुरा हाई-वे पर कचरावता, टोंक-सवाई माधोपुर हाई-वे पर पचाला के पास बिसनपुरा तथा कोटड़ी चौराहे पर चैक पोस्ट स्थापित की जाकर वहां दो स्वास्थ्य कर्मियों दो पुलिस कर्मियों तथा एक राजस्व कर्मचारी को नियुक्त किया गया है। यह कर्मचारी उक्त चैक पोस्टों पर दिनरात निगरानी रखते हुए अन्य जिलोंं से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग करने के बाद ही आने देंगे। जिससे क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण का बचाव हो सकें।

Corona virus
pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned