scriptवर्तमान में स्कूलों में शिक्षा के प्रति समर्पित शिक्षकों की आवश्यकता | Need of teachers dedicated to education | Patrika News

वर्तमान में स्कूलों में शिक्षा के प्रति समर्पित शिक्षकों की आवश्यकता

locationटोंकPublished: Apr 22, 2018 11:49:05 am

Submitted by:

Kamal Bairwa

टोंक. सेंट सोल्जर शिक्षा समिति की ओर से संचालित पण्डित जेपी उपाध्याय टीटी कॉलेज में शनिवार को वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ।

 विजेता

टोंक के एक निजी महाविद्यालय में विजेता को पुरस्कृत करते अतिथि।

टोंक. सेंट सोल्जर शिक्षा समिति की ओर से संचालित पण्डित जेपी उपाध्याय टीटी कॉलेज में शनिवार को वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि संस्था निदेशक बाबूलाल शर्मा थे। आर. के. शर्मा, दामोदर चावला विशिष्ट अतिथि रहे।
प्राचार्य धीरज कुमार शर्मा ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत दीप जलाने के साथ हुई। इसके बाद एकल नृत्य, युगल नृत्य, सामूहिक नृत्य आदि का आयोजन हुआ। इसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। इससे पहले संस्था निदेशक बाबूलाल शर्मा ने कहा कि अच्छे शिक्षकों की वर्तमान में आवश्यकता है। एक शिक्षक ही देश व समाज मे परिवर्तन ला सकता है।
प्राचार्य अम्बेडकर टीटी कॉलेज प्राचार्य आर. के. शर्मा ने कहा कि शिक्षकों को अनुशासन, समय की पाबंदी व नियमितता को लेकर विद्यार्थियों को जागरूक करें। इस मौके पर सुरेन्द्र वर्मा, चन्द्रभंवर, ओमप्रकाश, मयूर वशिष्ठ, लक्ष्मीकुमावत, नरेन्द्र जैन आदि मौजूदथे। इधर, एकलव्य शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में सांस्कृतिक सप्ताह का आयोजन हुआ। प्राचार्य हेमन्त यादव ने बताया कि समारोह में विचित्र वेशभूषा, आशुभाषण, रंगोली, मेहंदी आदि प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।
न्यायिक अधिकारियों ने किया टोंक जेल का निरीक्षण, बंद मिले सीसीटीवी
टोंक. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष शुभा मेहता (जिला एवं सेशन न्यायाधीश), मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पंकज बंसल एवं पूर्णकालिक सचिव उमेश वीर ने शनिवार को जिला कारागृह टोंक का मासिक निरीक्षण किया। उन्होंने कारागृह में निरुद्ध बंदियों से बातचीत कर जेल प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराई गई व्यवस्थाओं व सुविधाओं की जानकारी ली।
न्यायिक अधिकारियों की जांच में कारागार परिसर में लगे सभी सीसीसीटी चालू स्थिति में नहीं मिले। इस पर उन्होंने कारागार अधीक्षक को इन्हें दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा कारागार में स्थित कम्प्यूटर्स को जल्द इन्स्टॉल कराने, के निर्देश भी दिए।
न्यायिक अधिकारियों ने बंदियों के सम्बन्ध में संधारित रजिस्टर व पत्रावलियों का अवलोकन कर कारागृह में नियुक्त चिकित्सक के आवक-जावक रजिस्टर, संचालित भोजनशाला बैरक, शौचालय व स्नानागार का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो