पड़ोसी ही निकला सूने मकान में चोरी का अभियुक्त, एक अन्य साथी की मदद से वारदात को दिया था अंजाम

पड़ोसी ही निकला सूने मकान में चोरी का अभियुक्त, एक अन्य साथी की मदद से वारदात को दिया था अंजाम

Pawan Kumar Sharma | Publish: Jun, 14 2019 07:26:53 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

अलमारी के ताले तोड़ कर आरोपियों ने चांदी सोने के जेवरात सहित नगदी चुरा ली थी।

 

उनियारा. कस्बे में विगत सप्ताह हुई चोरी का पुलिस ने खुलाया किया है। पुलिस ने बताया 6 जून की रात्रि को कस्बे के शीतला टेक स्थित एक सूने घर से दो लाख के जेवरात चोरी के मामले में मुख्य आरोपी पड़ोसी ही निकला।

 

थानाप्रभारी महीपाल सिंह ने बताया कि कस्बे के शीतला टेक निवासी पंकज शर्मा सभी परिवारजनों के साथ उसकी बहन के जामना देने के लिए 6 जून की सुबह जहाजपुर निकल गए थे।

 

जब मध्यरात्रि को वह लोग घर पहुंचे तो उन्हे बाहर का ताला तो लगा हुआ मिला, लेकिन उपर कमरों के ताले टूटे हुए मिले। अलमारी के ताले तोड़ कर आरोपियों ने चांदी सोने के जेवरात सहित नगदी चुरा ली थी।

 

कई लोगों से मामले की पूछताछ के बाद पुलिस का शक पंकज शर्मा के पड़ोसी लोकेश उर्फ योगेश पुत्र रामपाल खाती निवासी शीतला की टेक पर गया तो पुलिस ने उसकी कॉल डिटेल खंगाली, जिसमें उसका एक साथी राजेन्द्र उर्फ राजू माली पुत्र पूरणमल माली निवासी कालाबाबा टोंक दोनों के फोन पर बार-बार बात होना पाया गया।

 

पुलिस ने एक टीम गठित कर अलीगढ़ पुलिया के पास नीचे छुप रहे दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए थाने लाए, जिस पर दोनों ने पंकज शर्मा के घर चोरी की वारदात करना कबूला। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

टोंक. सदर थाना क्षेत्र के बाड़ा जेरे किला स्थित मंदिर में शिवलिंग को खण्डित करने के मामले में पुलिस ने तीन जनों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी नेमीचंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बाड़ा जेरे किला निवासी इमरान पुत्र शब्बीर, 2 वसीम उर्फ खब्बू पुत्र जमील तथा शकील पुत्र रहीम अली है।

 

उन्होंने बताया कि गत 9 मई को बाडा जेरै किला स्थित मंदिर में शिवलिंग खण्डित करने की सूचना मिली थी। बाड़ा जेरे किला पहुंचे तो वहां लोगों ने बताया कि गत 8 मई की रात को किसी ने शिवलिंग को खण्डित करने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

 

इस पर पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौड व उपाधीक्षक रामकल्याण मीणा के निर्देशन में थाना प्रभारी नेमीचन्द के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक राजेन्द्र सिंह, हैड कांस्टेबल बन्नालाल, कांस्टेबल रामहंस, दयाराम की टीम का गठन किया।

 

उन्होंने जांच शुरू की तो इमरान, वसीम व शकील पर शक हुआ। आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने वारदात को स्वीकार कर लिया। इस पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

 

विद्युत चोरी करते आठ को पकड़ा
मालपुरा. जयपुर विद्युत वितरण निगम मालपुरा के सर्तकता दल ने अवैध रुप से तार डालकर व मीटरों में छेड़छाड़ कर विद्युत चोरी करते पाए जाने के मामले में उपखण्ड के कांटोली, रूपाहेली, बागड़ी, सुवादियाड़ी गांवों में जांच करते हुए आठ उपभोक्ताओं द्वारा चोरी करते पाए जाने पर दो लाख 20 हजार रुपए का जुर्माना किया है।

 

सहायक अभियन्ता कदम्ब वशिष्ठ ने बताया कि जुर्माना जमा नहीं करवाने पर ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली चोरी निरोधक थाना टोंक में मामला दर्ज करवाया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned