पंचायत चुनाव को लेकर राजस्थान में ग्राम विकास के लिए नई पहल, मेरा वोट आपकों क्यों?, चौपाल में होगा फैसला

उपखण्ड के डिग्गी ग्राम में जागरूक नागरिकों ने मेरा वोट आपकों क्यों? चौपाल करने का निर्णय लेकर पंचायती राज चुनाव से पहले ग्राम विकास के लिए नई पहल की शुरुआत करने की है। इसके लिए नागरिकों ने रिटर्निंग अधिकारी को पत्र सौंपकर शुक्रवार को सायं काल 4 बजे डिग्गी चौपड़ चौराहे पर चौपाल आयोजित करने की अनुमति मांगी है।

मालपुरा. उपखण्ड के डिग्गी ग्राम में जागरूक नागरिकों ने मेरा वोट आपकों क्यों? चौपाल करने का निर्णय लेकर पंचायती राज चुनाव से पहले ग्राम विकास के लिए नई पहल की शुरुआत करने की है, जिसे लेकर जागरूक नागरिकों के मंच ने बुधवार को रिटर्निंग अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा को पत्र सौंपकर शुक्रवार को सायं काल 4 बजे डिग्गी चौपड़ चौराहे पर चौपाल आयोजित करने की अनुमति मांगी है।

डिग्गी के जागरूक नागरिक मदन सिंह, किशन लाल, सायर, मूलचंद, भंवर लाल, ताराचंद जैन सहित कई नागरिकों ने रिटर्निंग अधिकारी को पत्र सौंपकर डिग्गी में 29 को आयोजित होने वाले मतदान से पूर्व सरपंच व पंच पद के सभी प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों से आमजन से सीधी वार्ता करने एवं प्रत्याशियों के गांव के विकास व भावी योजनाओं के सम्बंध में मेरा वोट आपको क्यों? चौपाल के माध्यम से सीधे सवाल जवाब किए जाएंगे। वहीं कार्यक्रम को लेकर लोगों ने डिग्गी कस्बे सहित ग्राम पंचायत के गांवों में कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा भाग लेने को लेकर प्रचार-प्रसार शुरु कर दिया है।

752 जनों को किया पाबंद
उनियारा. पंचायत राज चुनावों के तहत उनियारा उपखण्ड क्षेत्र की ग्रांम पंचायतों में आगामी 22 जनवरी को होने वाले मतदान को लेकर क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा उनियारा उपखण्ड क्षेत्र में अब तक 752 लोगों को पाबंद किया जा चुका है।

इनमें सबसे अधिक 235 जने अलीगढ़ थाना क्षेत्र से है, वहीं 18 0 हथियार जमा करवाए गए है। चुनावों के दौरान शांति व्यवस्था के लिए 20 मोबाइल पार्टियों को लगाया गया है। साथ ही संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पांच जवानों का जाप्ता भी लगाया जाएगा।

चुनाव पर्यवेक्षक ने लिया जायजा, लोगों से की चर्चा
निवाई. पंचायत चुनाव को लेकर जिला चुनाव पर्यवेक्षक राकेश राजोरिया ने गुरुवार को मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।चुनाव पर्ववेक्षक राजोरिया ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चैनपुरा में बने मतदान केंद्र का अवलोकन किया।

इसके मौजा जयसिंहपुरा की ढाणी में लोगों से रूबरू होकर चुनाव में किसी भी प्रत्याशी द्वारा डराने धमकाने पर तुंरत सूचना देने को कहा। राजोरिया ने गांव रजवास में मतदान केंद्र का अवलोकन कर ग्रामीणों से चर्चा की। इस दौरान उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा, तहसीलदार प्राजंल कंवर, थानाधिकारी नरेंद्र मीणा सहित कई अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned