देवली नगर पालिका ने शुरू की नई व्यवस्था, कोरोना संक्रमण के बढ़ते कदम को रोकने के लिए उठाया ये कदम

कोरोना संक्रमण के बढ़ते कदम को रोकने को लेकर पुलिस व नगर पालिका मण्डल शनिवार से नई व्यवस्था लागू कर दी है।

By: Vijay

Published: 10 May 2020, 07:13 PM IST

देवली. कोरोना संक्रमण के बढ़ते कदम को रोकने को लेकर पुलिस व नगर पालिका मण्डल शनिवार से नई व्यवस्था लागू कर दी है। इसके तहत अब ग्राहक को बिना हाथ लगाए फल व सब्जी बेची जाएगी। इसके लिए ठेलों को चारों तरफ से रस्सी व जाली बांधकर सुरक्षित किया जाएगा। पालिका अधिशाषी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा ने बताया कि उक्त योजना के तहत सबसे पहले फल व सब्जी के ठेलों को गलियों में जाने पर रोक लगाई गई है।

वहीं प्रत्येक ठेला विके्रता से शपथ पत्र लिया जा रहा है, जिसमें विके्रता की अपनी फोटो के साथ अपने किसी परिजन के ठेला नहीं लगाने का शपथ पत्र देना होगा। इन ठेलों पर छतरियों के तीनों ओर रस्सी व लोहे की जाली बांधी जाएगी, जिससे ग्राहक खरीदारी करते वक्त फल व सब्जी को छू नहीं पाएगा।

अलावा ग्राहक को फल व सब्जी लेने के लिए केवल इशारा कर मात्रा बतानी होगी। इससे ग्राहकों के हाथ लगाने से फैलने वाला संक्रमण का खतरा खत्म होगा। वहीं नए फल व सब्जी विके्रताओं पर रोक रहेगी। पुलिस उपाधीक्षक रामचंद्र सिंह ने बताया कि नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना व ठेला जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

बीड़ी मामले को दबाने पर अब लाइन के आरआइ भी निलम्बित
टोंक. पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने अवैध रूप से ले जाई जा रही बीडी से भरे बोरे के मामले को दबाने पर अब पुलिस लाइन के आरआइ बृजमोहन देवराज तथा कांस्टेबल रशीदउल्ला को निलम्बित कर दिया। इसी मामले में पहले पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली थाना प्रभारी बंशीलाल पंडेर को निलम्बित किया था।

अभी भी मामले की जांच जारी है। इधर, पुलिस अधीक्षक की कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। गौरतलब है कि गत दिनों शहर में अवैध रूप से सप्लाई के लिए ले जाए रहे वाहन से पुलिस ने बीडी से भरे बोरे बरामद किए थे। मामले को जब रफादफा करने की शिकायत पुलिस अधीक्षक को मिली तो उन्होंने पहले कोतवाली थाना प्रभारी बंशीलाल को निलम्बित कर दिया। इसी मामले में लिप्तता पाए जाने पर आरआइ को निलम्बित किया गया है। गौरतलब है कि शराब से भरे कर्टन के मामले में पुलिस अधीक्षक ने दूनी थाना प्रभारी घनश्याम मीणा को भी दो दिन पहले निलम्बित किया है।

Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned