scriptउद्घाटन के इंतजार में नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन | Newly constructed tehsil office building awaiting inauguration | Patrika News

उद्घाटन के इंतजार में नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन

locationटोंकPublished: Oct 13, 2019 04:11:00 pm

Submitted by:

pawan sharma

अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की अनदेखी से नवीन तहसील भवन का डेढ़ साल में भी उद्घाटन नही हो पाया है।
 

उद्घाटन के इंतजार में नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन

उद्घाटन के इंतजार में नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन

दूनी. कस्बे में सरोली रोड पर नवनिर्मित तहसील भवन का उद्घाटन नहीं होने से क्षेत्र के किसानों सहित पुराने भवन में कार्य कर रहे कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में तहसील कार्यालय नहर किनारे बीसलपुर परियोजना के गोदाम के लिए बनाए गए चार कमरों में संचालित हो रहा है।
कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्रीय विधायक, उपखण्ड अधिकारी सहित अन्य को अवगत कराया, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। गोदाम में संचालित कार्यालय में प्रतिदिन आने वाले दो दर्जन पंचायतों के लोगों सहित कार्मिकों को को सुविधाओं के अभाव में परेशान होना पड़ रहा है।
read more:राजस्थान उपचुनाव 2019: अब आएगी स्टार प्रचारकों की बारी, नेता-अभिनेता करेंगे वोट अपील

नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन में बड़ा मिटिंग हॉल सहित 21 कक्ष है। इसमें कर्मचारियों सहित आने वाले लोगों के लिए पूर्ण सुविधाएं है। भवन निर्माण ठेकेदार मतीन आदिल का कहना है तहसील भवन पूर्ण रूप से तैयार है, लेकिन विभाग इसे अपने अधीन नहीं ले रहा है।
जून 2017 में भवन निर्माण शुरू हुआ और अप्रेल 2018 में पूर्ण हो गया। भवन की लागत 1 करोड़ 30 लाख आई। इधर, देवली उपखण्ड अधिकारी अशोक त्यागी का कहना है कि अभी भवन में कुछ कार्य होना बाकी है, कार्य पूर्ण होने पर सरकार को पत्र भिजवा उद्घाटन की तारीख ली जाएगी।
read more: पुत्रवधू पर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप, मुकदमा दर्ज


नकली खाद पकड़े जाने के बाद जागा विभाग, अधिकृत विक्रेता से खाद-बीज खरीदने की अपील

दूनी. नोहन्दपुरा गांव में गत दिनों नकली खाद बेचे जाने के बाद नींद से जागे सहायक निदेशक कृषि विस्तार दूनी राधेश्याम मीणा ने कृषि अधिकारियों को क्षेत्र के किसानों को अधिकृत एवं पंजीकृत विक्रेताओं से खाद-बीज खरीदने के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए है।
कृषि अधिकारियों को दिए निर्देशों में बताया कि किसान खाद-उर्वरक अधिकृत एवं पंजीकृत विक्रता से खरीदकर साथ में बिल जरूर लेवे। उन्होंने बताया कि आजकल फर्जी पंजीकृत विके्रता बनकर लोग वाहनों में गांव-गांव घुमकर सस्ती दर पर नकली खाद-बीज बेच रहे है, ऐसे लोगों के बहकावे में नहीं आकर तत्काल सम्बंधित कृषि अधिकारियों को सूचना दे।
read more:जियो टूरिज्म की उम्मीदें जिन्दा हों तो खुले जैसलमेर के भू-गर्भ के राज

गौरतलब है कि नोहन्दपुरा में 21 सितम्बर को ट्रक में भरे खाद के बेग बेच रहे युवकों पर नकली खाद होने का शक होने पर किसान ट्रक के पास एकत्रित हो गए ओर खाद-बीज वितरक मनीष जैन को बुला बेग खोल दिखाया तो खाद नकली लगा, इस पर पकड़े दो युवकों की किसानों ने जमकर धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो