scriptनिवाई विधायक प्रशांत बैरवा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा पत्र | Niwai MLA Prashant Bairwa sent a letter to Chief Minister Ashok Gehlot | Patrika News
टोंक

निवाई विधायक प्रशांत बैरवा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा पत्र

सरसों उत्कृष्टता केंद्र खुलवाने की मांग

टोंकJan 25, 2022 / 01:54 pm

Vijay

निवाई विधायक प्रशांत बैरवा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा पत्र

निवाई विधायक प्रशांत बैरवा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा पत्र

निवाई. राज्य सरकार के नए कृषि बजट में निवाई में सरसों उत्कृष्टता केंद्र (सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर मस्टर्ड) खुलवाने की मांग को लेकर विधायक प्रशांत बैरवा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखित पत्र सौंपा है। विधायक पत्र से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अवगत कराया कि राजस्थान प्रदेश सरसों उत्पादन और क्षेत्रफल की ²ष्टि से पूरे देशभर में प्रथम स्थान पर है। टोंक जिला सरसों के उत्पादन एवं क्षेत्रफल में राज्य में अग्रणी जिलों में शामिल है। जिले में उत्पादित सरसों तेल को निवाई की तेल मिलों द्धारा पूरे देश में सप्लाई किया जा रहा है। खाद्य तेल उद्योग में टोंक जिले का देश एवं प्रदेश में महत्त्वपूर्ण स्थान है। इसलिए निवाई उपखंड मुख्यालय पर सरसों उत्कष्टता केंद्र खोला जाए, जिससे प्रदेश में सरसों के बारे में नई-नई किस्मों, खाद उर्वरक प्रबंधन और कीट बीमारियों से संबंधित गहन तकनीकी प्राप्त हो सके, जिससे प्रदेश में सरसों उत्पादन को बढ़ावा मिल सके।(ए.सं.)
अतिक्रमण बना बाधा, पशु चिकित्सालय निर्माण रूका
ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार को ज्ञापन सौंपा
टोडारायङ्क्षसह. दाबड़दुम्बा पंचायत के टोपा कॉलोनी में नवनिर्मित पशुचिकित्सालय भवन परिसर में अनाधिकृत अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया कि दाबड़दुम्बा पंचायत के टोपा कॉलोनी में नवीन पशुचिकित्सालय भवन का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन आवंटित भमि पर प्रभावशाली लोगों के अतिक्रमण करने से पशुचिकित्सालय का निर्माण कार्य बंद पड़ा है।
इसको लेकर पूर्व में भी ग्रामीणों ने उपखण्ड प्रशासन को अवगत कराया इसके बावजूद कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में नाराजगी है। इस दौरान वार्ड पंच रामघणी, लक्ष्मण, छोटूराम, सरदार ङ्क्षसह, रामदेव, सीताराम, कैलाश समेत अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

Home / Tonk / निवाई विधायक प्रशांत बैरवा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो