डिग्गी कल्याण जी के दर्शनों के लिए करना होगा इंतजार, नही खुले सोमवार को मंदिर के ताले

डिग्गी कल्याण जी के दर्शनों के लिए करना होगा इंतजार, नही खुले सोमवार को मंदिर के ताले

 

By: pawan sharma

Published: 07 Sep 2020, 08:09 PM IST

मालपुरा. उपखण्ड की धार्मिक नगरी डिग्गी स्थित श्री कल्याण जी महाराज के मन्दिर में आम जन को प्रवेश के लिए अभी प्रतीक्षा करनी होगी। इस संबंध में जानकारी चाहने पर श्री कल्याण मन्दिर ट्रस्ट के मंत्री जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि गत दिनों अतिरिक्त जिला कलक्टर ने मौका स्थिति का जायजा लेकर जिस प्रकार के निर्देश प्रदान किए गए थे।

ट्रस्ट दिशा निर्देशों एवं कोविड 19 के लिए सरकारी की ओर से जारी एडवाइजरी की पालना करवाने की तैयारियो में जुटा हुआ है। इसके लिए आने वाले श्रद्धालुओं को प्रवेश से पूर्व हाथ साफ करने के लिए स्थान बनाया जा रहा है। श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंस के साथ खड़े रहने के लिए मन्दिर के बाहर गोले बनाए जा रहे हैं। श्री कल्याण जी महाराज के सम्पूर्ण मन्दिर परिसर को बारी-बारी से सेनेटाइज करवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मन्दिर में दर्शनो के लिए आम जन को प्रवेश देने का अन्तिम निर्णय ट्रस्ट अध्यक्ष उपखण्ड अधिकारी डॉ राकेश कुमार करेगें। अध्यक्ष मन्दिर आकर स्थिति का जायजा लेने के बाद ही निर्णय देगें उसी अनुरूप निर्णय के अनुसार ही मन्दिर में आम जन को प्रवेश दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा सोमवार से मन्दिर में आम जन को प्रवेश की अनुमति दे दी है। सरकार की अनुमति के बाद से ही ट्रस्ट तैयारियों में जुटा हुआ है। ट्रस्ट अध्यक्ष जो भी निर्णय लेगें उस निर्णय से जिला कलक्टर को अवगत करवाया जाएगा एवं जिला कलेक्टर से अनुमति के बाद मन्दिर में आम जन को प्रवेश की अनुूमति जारी कर मन्दिर के द्वार आम जन के लिए खोल दिए जाएगें।

वहीं दूसरी ओर से मालपुरा शहर के टोडा रोड स्थित श्री जैन श्वेताम्बर दादाबाड़ी को सोमवार से आम जन का प्रवेश शुरू हो गया है। इस दौरान निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण के चलते अभी दादाबाड़ी में केवल बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को ही प्रवेश दिया जाएगा। जिसमें भी एडवाइजरी के नियमों का पालन अनिवार्य होगा। इधर मालपुरा शहर के जैन मंदिर केवल सुबह के समय 6 से 7 बजें तक एक घंटे ही खुलेगें। अग्रवाल समाज ने ऐसा निर्णय मालपुरा में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned