scriptलॉकडाउन में कोई भी व्यक्ति नहीं रहे भूखा, सरपंच ने जरुरतमंद एवं निराश्रित परिवारों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए | No people starved in lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में कोई भी व्यक्ति नहीं रहे भूखा, सरपंच ने जरुरतमंद एवं निराश्रित परिवारों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए

locationटोंकPublished: Apr 07, 2020 07:37:08 pm

Submitted by:

Vijay

पंचायत क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति से इस वैश्विक महामारी के चलते भूखा नहीं रहे। जरुरतमंद एवं निराश्रित परिवारों को ग्राम पंचायत अपने स्तर पर तो चिह्नित कर रही हैं। सरपंच ने बैठक के बाद क्षेत्र के जरूरतमन्द एवं निराश्रित 13 परिवारों को खाद्य सामग्री के पैकेट भी उपलब्ध करवाए।

लॉकडाउन में कोई भी व्यक्ति नहीं रहे भूखा, सरपंच ने जरुरतमंद एवं निराश्रित परिवारों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए

लॉकडाउन में कोई भी व्यक्ति नहीं रहे भूखा, सरपंच ने जरुरतमंद एवं निराश्रित परिवारों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए

पीपलू (रा.क.). रानोली ग्राम पंचायत सरपंच ममता देवी सैनी की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत में बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपस्थित वार्ड पंचों एवं गणमान्य नागरिकों से सरपंच ने कहा कि पंचायत क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति से इस वैश्विक महामारी के चलते भूखा नहीं रहे। जरुरतमंद एवं निराश्रित परिवारों को ग्राम पंचायत अपने स्तर पर तो चिह्नित कर रही हैं। सरपंच ने बैठक के बाद क्षेत्र के जरूरतमन्द एवं निराश्रित 13 परिवारों को खाद्य सामग्री के पैकेट भी उपलब्ध करवाए।
ग्राम विकास अधिकारी राजेंद्र सिंह राजावत ने बताया की सरपंच ममता देवी सैनी ने अपने स्तर पर क्षेत्र के 13 जरूरतमंद व्यक्तियों को एक पखवाड़े तक के लिए सूखी खाद्य सामग्री उपलब्ध करा कर राहत पहुंचाई है। इस अवसर पर उनके साथ भामाशाह रामेश्वर प्रसाद सैनी, सहायक सचिव शंकर माली एवं पंचायत स्टाफ मौजूद रहा। सरपंच ने बताया जरूरतमंद व्यक्तियों के समक्ष खाद्य सामग्री संबंधी कोई समस्या सामने आने नहीं दी जाएगी।
ग्राम पंचायत पीपलू क्षेत्र में लगभग एक दर्जन परिवारों को सूखी रसद सामग्री का वितरण किया गया। ग्राम विकास अधिकारी सदाकत हसन ने बताया कि नायब तहसीलदार कैलाशचंद्र मीणा, सरपंच कविता रामविलास सैनी, गिरदावर श्योजीराम जाट, पटवारी बाबूलाल आदि के साथ जरुरतमंद एवं निराश्रित परिवारों के घर-घर पहुंचकर उन्हें सूखी रसद सामग्री उपलब्ध कराई। इसी प्रकार कठमाणा में ग्राम पंचायत से भामाशाह द्वारा गाँव के निर्धन ओर जरूरतमंद व्यक्ति को सूखी रसद सामग्री के रूप में आटा तथा तेल,नमक, मिर्च,हल्दी इत्यादि वितरित किये गए।

ग्रामीणों को बांटे मास्क,साबुन व सेनेटाइजर, ग्रामीण विकास शोध एवं तकनीकी केन्द्र की पहल

पचेवर. ग्रामीण विकास शोध एवं तकनीकी केन्द्र पचेवर पंचायत क्षेत्र में संस्था द्वारा रविवार को करीब दो दर्जन गांवों के ग्रामीणों को मास्क, साबुन व सेनेटाइजर का नि:शुल्क वितरण किया गया।इस दौरान संस्था सचिव कन्हैया पुरी, कार्यकर्ता दिनेश पुरी गोस्वामी, सुरेन्द्र मालाकार, नारायण पुरी ने हनुतिया, बरोल, मलिकपुर, माधोनगर, कुरथल,केरिया, बापून्दा, बालापुरा सहित दो दर्जन से अधिक गांवों में वितरण कर बचाव के उपाय बताए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो