सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन हुआ समापन

राजकीय महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वितीय के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन सोमवार को मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं एनएसएस गीत के साथ सम्पन्न हुआ।

उनियारा. यहां राजकीय महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वितीय के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन सोमवार को मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं एनएसएस गीत के साथ सम्पन्न हुआ। समापन कार्यक्रम के दौरान कार्यवाहक महाविद्यालय प्राचार्य इंजी. प्रमोद कुमार ने स्वयं सेवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज सेवा से बढकऱ कोई सेवा नहीं है।

समाज में फैली व्याप्त कुरीतियों को शिक्षा रूपी रोशनी से दूर करें। सात दिवसीय शिविर के कार्यक्रम अधिकारी इकाई द्वितीय डॉ. देवराज झाझडिय़ा ने बताया कि शिविर के दौरान स्वयंसेवकों एवं स्वयंसेविकाओं द्वारा गोद लिए गये गांव एवं महाविद्यालय परिसर में साफ-सफ ाई, लॉन विकसित करना, पेड़ पौधों की कटाई-छटाई, पौधा रोपण आदि कार्य किए गए।

शिविर का प्रारम्भ प्रतिदिन एन.एस.एस. गान एवं योगाभ्यास से प्रारम्भ होकर विभिन्न कार्यक्रमों जैसे- संगोष्ठी, भाषण प्रतियोगिता, सामाजिक कुरितियों के निराकरण से सम्बन्धित विचार प्रस्तुत करना आदि से समापन होता था। शिविर के दौरान विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय प्राचार्य एवं संकाय सदस्य डॉ. वी.आर.एस. राठौड़़ ने बताया कि एन.एस.एस. के कार्यक्रमों के माध्यम से ही युवाओं द्वारा समाज में विभिन्न सृजनात्मक कार्य किए जा सकते है और छात्रों को इन शिविरों एवं कार्यक्रमों से प्रेरणा मिलती है।

pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned