मालपुरा में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामाकंन आज से, मतदान 10 व मतगणना 11 को

मालपुरा में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामाकंन आज से, मतदान 10 व मतगणना 11 को

pawan sharma | Publish: Sep, 05 2018 08:37:03 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

गत दिनों शहर में उपजे तनाव के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन द्वारा कफ्र्यू लगाने पर छात्रसंघ चुनाव स्थगित हो गए थे।

 

मालपुरा. राजकीय महाविद्यालय मालपुरा के छात्रसंघ के लिए नामाकंन 5 सितम्बर बुधवार को दाखिल किए जा सकेंगे। प्राचार्य डॉ. बी.एल.मीणा व छात्रसंघ चुनाव मु़ख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जयदीप ने बताया कि छात्रसंघ चुनावों के लिए अन्तिम मतदाता सूचियों का प्रकाशन पूर्व किया जा चुका है, जिसमें कुल 1459 विद्यार्थी मतदाता शामिल हैं।

 

उन्होने बताया कि शहर में उपजे तनाव के बाद स्थगित की गई थी। अब 5 सितम्बर को तीन बजे तक छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव पद के लिए नामाकंन प्राप्त किए जाकर इसी दिन नामाकंनों की जांच के बाद वैध नामाकंनो की सूची 6 सितम्बर को सुबह 10 बजे जारी कर दी जाएगी।

 

इसके पश्चात 11 से 2 बजे तक नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद शाम 5 बजे उम्मीदवारों की अन्तिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। आवश्यकता होने पर 10 सितम्बर को महाविद्यालय परिसर में प्रात: 8 से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा तथा 11 सितम्बर को प्रात: बजे महाविद्यालय परिसर में ही मतगणना की जाकर छात्रसंघ परिणाम जारी किए जाएंगेे।

 

इसलिए कारण हुए थे चुनाव निरस्त
शहर में गत 23 अगस्त को कांवडिय़ों पर हुए पथराव के बाद उपजे तनाव व 24 अगस्त को हुई आगजनी, लूटपाट, पथराव की घटनाओं को लेकर प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाने के लिए शहर में छात्रसंघ चुनाव निरस्त कर इंटरनेट सुविधा को भी बंद कर दिया था।

 

 

कॉलेज में बढ़ाई छात्रवृत्ति की तिथि
टोंक. कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा छात्रवृत्ति योजना तथा विधवा, परिव्यक्ता मुख्यमंत्री बीएड सम्बल योजना में ऑन लाइन आवेदन की तिथि बढ़ाईहै। इन योजनाओं में विद्यार्थी30 सितम्बर तक ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्यडॉ. अमिता अग्रवाल ने बताया कि आवेदन विभाग की वेबसाइट पर किया जाएगा।

 

अविकानगर में किसान मेला 29 को
मालपुरा. केन्द्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर में 29 सितम्बर को मेला लगेगा एवं किसान संगोष्ठी होगी। इस आयोजन में मुख्य अतिथि केन्द्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह रहेंगे। संस्थान निदेशक डॉ. अरुण कुमार तोमर ने बताया कि संस्थान परिसर में 29 सितम्बर को किसान मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें संस्थान सहित अन्य सरकारी व गैर सरकारी संगठनों की ओर से स्टालें भी लगाई जाएगी।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned