scriptमालपुरा में सामान्य हुए हालात, कर्फ्यू में 17 घंटेे की ढील के दौरान रही शांति, प्रशासन ने ली राहत की सांस | Normal conditions in Malpura, 17 hours of relaxation in curfew | Patrika News

मालपुरा में सामान्य हुए हालात, कर्फ्यू में 17 घंटेे की ढील के दौरान रही शांति, प्रशासन ने ली राहत की सांस

locationटोंकPublished: Sep 02, 2018 10:39:51 am

Submitted by:

pawan sharma

कर्फ्यू की ढील के दौरान बाजार खुलने से बाजारों में रोनक आने लगी है। विद्यालयों में भी शिक्षण कार्य यथावत रहा, जिससे सडक़ों पर विद्यार्थियों व स्कूली वाहनों की चहल-पहल दिखी।
 

normal-conditions-in-malpura-17-hours-of-relaxation-in-curfew

ढील के दौरान कानून व सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने लगातार शहर में गश्त की।

मालपुरा. शहर में उपजे तनाव के बाद शनिवार को कर्फ्यू में 17 घंटेे की ढील के दौरान पूर्णतया
शांति रही। प्रशासन की ओर से शनिवार को सुबह 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक कर्फ्यू ढील दी गई। ढील के दौरान शहर में पूर्णतया शांति रही। लोग अपने रोजमर्रा के कामों में व्यस्त रहे।
कर्फ्यू की ढील के दौरान बाजार खुलने से बाजारों में रोनक आने लगी है। विद्यालयों में भी शिक्षण कार्य यथावत रहा, जिससे सडक़ों पर विद्यार्थियों व स्कूली वाहनों की चहल-पहल दिखी। ढील के दौरान कानून व सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने लगातार शहर में गश्त की।
जांच अधिकारी डॉ. हरिप्रसाद सोमानी ने बताया कि दर्ज मामलों का अनुसंधान किया जा रहा है। सबूत जुटाए जा रहे हैं। जांच के बाद ही किसी प्रकार की गिरफ्तारियां की जाएगी। इधर, कफ्र्यू में ढील के दौरान बाजार में सुरक्षा के लिए जाप्ता तैनात रहा। वहीं जन-जीवन सामान्य होने से प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।
उपखण्ड मजिस्ट्रेट अजय कुमार आर्य ने बताया कि रविवार को भी सुबह 5 से रात्रि 10 बजे तक कफ्र्यूू में ढील दी जाएगी। इंटरनेट सेवा 4 सितम्बर को शाम छह बजे तक बंद रहेगी। उल्लेखनीय है कि 23 अगस्त को कांवड़ यात्रियों पर हुए पथराव एवं हमले के बाद 24 अगस्त को हालात बिगडऩे पर प्रशासन ने कफ्र्यू लगा दिया था। इसके बाद से प्रतिदिन कफ्र्यू में ढील दिए जाने से अब हालात सामान्य हो रहे है।
ई-मित्र संचालक को परेशानी

लाम्बाहरिसिंह. मालपुरा में हुए उपद्रव के बाद उपखण्ड क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद होने से ई-मित्र संचालकों को परेशान होना पड़ रहा है। इधर, कस्बे के रामसागर बांध क्षेत्र में नेटवर्क आने से देर शाम तक मोबाइल धारकों का जमावड़ा लगा रहता है।
वहीं कुछ मोबाइल धारक सीमावर्ती अजमेर जिले के गांवों में पहुंच मोबाइल से आवश्यक कार्य करने पर विवश हो रहे हैं।गौरतलब है कि गत 24 अगस्त को मालपुरा में हुए उपद्रव व आगजनी घटना के कारण 4 सितम्बर तक प्रशासन ने उपखण्ड में इंटरनेट बंद कर दिया।
पिकअप की टक्कर से एक की मौत, दूसरा घायल
निवाई .राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बनास नदी के समीप स्थित वैष्णो माता के मंदिर के पास पिकअप की टक्कर से बाइक सवार एक जने की मौत हो गई तथा दूसरा गंभीर घायल हो गया।
बरोनी थाना प्रभारी हीरालाल ने बताया कि पांचू (55) पुत्र हुकमा बैरवा एवं रामजीलाल बैरवा निवासी हाड़ी खुर्द बाइक पर मजदूरी के लिए टोंक जा रहे थे। इस दौरान सामने से आ रही पिकअप ने बाइक के टक्कर मार दी।इससे दोनों गंभीर घायल हो गए।
दोनों को पुलिस ने सआदत अस्पताल टोंक में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने पांचू को मृत घोषित कर दिया एवं रामजीलाल का उपचार जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो