script

संविदाकर्मी की सेवा समाप्ति पर उच्च न्यायालय ने कलक्टर सहित कई को किया कराण बताओं नोटिस जारी

locationटोंकPublished: Jul 17, 2018 08:40:32 am

Submitted by:

pawan sharma

अदालत ने सुनवाई के बाद जिला कलक्टर की ओर से जारी किए गए सेवा समाप्ति के आदेश पर रोक लगाते हुए पक्षकारों से जवाब मांगा है।

Show cause notice

टोंक. सेवानिवृत भू-अभिलेख निरीक्षक (गिरदावर) की सेवाएं बजट के अभाव में समाप्त करने के मामले में उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

टोंक. सेवानिवृत भू-अभिलेख निरीक्षक (गिरदावर) की सेवाएं बजट के अभाव में समाप्त करने के मामले में उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने सोमवार को रोक लगाते हुए राज्य के प्रमुख राजस्व सचिव, आईजी स्टाम्प, राजस्व मंडल अजमेर के रजिस्ट्रार तथा टोंक जिला कलक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उनसे चार सप्ताह में जवाब मांगा है। साथ ही याचिकाकर्ता की सेवाएं जारी रखने के आदेश दिए हैं।
न्यायाधीश अशोक कुमार गोड़ की एकलपीठ ने यह अंतरिम आदेश सेवानिवृत भू-अभिलेख निरीक्षक तथा वर्तमान में टोंक के उप पंजीयक कार्यालय में गत 24 जनवरी से संविदा पर कार्यरत बजरंग लाल यादव की ओर से अधिवक्ता लक्ष्मीकांत शर्मा के जरिए दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए दिए हैं।
याचिका में बताया कि टोंक जिला कलक्टर के प्रस्ताव को राजस्व विभाग की ओर से गत 12 जनवरी को याचिकाकर्ता को संविदा सेवा की स्वीकृति के बाद जिला कलक्टर ने उसे गत 24 जनवरी को संविदा पर सेवा में रख लिया तथा गत 12 जून को एक आदेश जारी कर याचिकाकर्ता की सेवा समाप्त कर दी।
इसका कारण बताया गया याचिकाकर्ता को वेतन देने के लिए बजट आवंटन नहीं हुआ है। इसे याचिका में चुनौती देते हुए याचिकाकर्ता की सेवाएं एक वर्ष के लिए जारी रखने तथा बकाया वेतन दिलवाए जाने की अदालत में गुहार की गई थी। अदालत ने सुनवाई के बाद जिला कलक्टर की ओर से जारी किए गए सेवा समाप्ति के आदेश पर रोक लगाते हुए पक्षकारों से जवाब मांगा है।

तीन बजरी से भरे डम्पर पकड़े
बंथली. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्रमोहन शर्मा के निर्देश पर दूनी पुलिस ने रविवार रात जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पोल्याड़ा के पास बजरी से भरे तीन डम्पर पकड़े हैं। इस दौरान बजरी भरने जा रहे एक डम्पर को भी पुलिस ने पकड़ा है।
इन्हें सोमवार को खनिज विभाग टीम ने माइनिंग एक्ट में कार्रवाई कर तीनों डम्पर पोल्याड़ा पुलिस चौकी के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने रात को वाहनों को रोकने का इशारा किया तो वह तेज गति से भगाने लगे। इस पर पीछाकर उन्हें पकड़ लिया। इस दौरान एक खाली डम्पर को भी पकड़ लिया। इस मौके पर चौकी प्रभारी जगदीश जाट, हैडकांस्टेबल राजेन्द्र यादव, राजेन्द्रसिंह राजावत व पुलिसकर्मी थे।

ट्रेंडिंग वीडियो