अब सिविल लाइन व हाउसिंग बोर्ड में आए कोरोना पॉजिटिव

शहर समेत जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। ऐसे में अब कुल पॉजिटिव की संख्या २८५ हो गई है।

 

By: pawan sharma

Published: 02 Aug 2020, 08:45 PM IST

टोंक. शहर समेत जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। ऐसे में अब कुल पॉजिटिव की संख्या २८५ हो गई है। जबकि अब तक १७४८१ लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं। अभी भी १२५ के पेंडिंग तथा नए १२३ नमूने भेजे गए हैं। रविवार को शहर में हाउसिंग बोर्ड, कलंदर बस्ती, सिविल लाइन, निमेडा तथा मालपुरा के बृजलाल नगर में एक-एक कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

परिवारजनों को होम आइसोलेट किया

मालपुरा. उपखंड क्षेत्र के बृजलालनगर एवं तिलांजू ग्राम में एक-एक महिला पॉजिटिव पाई गई। पॉजिटिव पाए जाने के बाद चिकित्सा विभाग पॉजिटिव आए लोगों की हिस्ट्री कंगाली रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. अर्जुन दास ने बताया कि बृजलालनगर में एक महिला के पॉजिटिव पाए जाने के बाद परिवारजनों को होम आइसोलेट की किया गया

वहीं महिला को मालपुरा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,ं निजी चिकित्सालय व एक निजी लैब पर दिखाए जाने एवं महिला के परिजनों द्वारा चलाए जा रहे भोजनालय को सैनेटाइज करवाया गया तथा भोजनालय को बंद कराया गया। वहीं उन्होंने बताया कि गत दिनों अविकानगर व पंचायत समिति में लिए गए 114 सैंपल में से 113 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पंचायत समिति के एक कार्मिक व जयसिंहपुरा ग्राम में एक युवक व बृजलालनगर में पॉजिटिव आने पर 4 अगस्त को तीनों ही गांव में सैंपल जांच के लिए लिए जाएंगे।

पटेल नगर में एक और कोरोना संक्रमित

देवली. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में देवली के पटेल नगर निवासी एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में गत दिनों कोरोना संक्रमण का खत्म हुआ दौर फिर से शुरू हो गया। जानकारी अनुसार पटेल नगर निवासी ५३ वर्षीय व्यक्ति में जयपुर जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

इधर, उपखण्ड मजिस्टे्रट भारत भूषण गोयल ने संक्रमित व्यक्ति की गली गुमान सिंह के मकान से लेकर गिरिराज उपाध्याय के मकान तक जीरो मोबिलिटी घोषित की है। उक्त क्षेत्र के लोग उपखण्ड मजिस्टे्रट गोयल की अनुमति के बिना बाहर नहीं जा सकेंगे।

दुकानदार पॉजिटिव आया

टोडारायसिंह. टोडारायसिंह निवासी एक दुकानदार के जयपुर में जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद कस्बे को पूर्णता सेनीटाइज किया गया, वहीं दुकानदार के परिजनों के अलावा प्रतिष्ठान के इर्द-गिर्द 50 मीटर की दूरी पर स्थित दुकानों पर कार्यरत दुकानदार व कार्मिकों की कोरोना जांच को लेकर सैंपल लिए गए।

वहीं वार्ड नंबर 14, 15 व 16 में आजाद मार्केट सहित शहर के बाजारों में 2930 लोगों का सर्वे किया गया, जिसमें हाई रिस्क के रूप में 124 लोगों को चिन्हित किया गया, जिनमें से 33 लोगों के सैंपल लिए जाकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned