scriptटोंक व लाम्बाहरीसिंह में दो ओर पॉजिटिव आए , कुल संक्रमितों की संख्या हुई 204 | Number of corona infected in Tonk was 204 | Patrika News

टोंक व लाम्बाहरीसिंह में दो ओर पॉजिटिव आए , कुल संक्रमितों की संख्या हुई 204

locationटोंकPublished: Jul 05, 2020 08:43:40 am

Submitted by:

Vijay

लाम्बाहरिसिंह तथा टोंक के समीप हथौना में पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में अब जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 204 हो गई है।

टोंक व लाम्बाहरीसिंह में दो ओर पॉजिटिव आए , कुल संक्रमितों की संख्या हुई 204

टोंक व लाम्बाहरीसिंह में दो ओर पॉजिटिव आए , कुल संक्रमितों की संख्या हुई 204

टोंक. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के पॉजिटिव लोग रहे हैं। शनिवार को भी लाम्बाहरिसिंह तथा टोंक के समीप हथौना में पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में अब जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 204 हो गई है। चिकित्सा विभाग के अनुसार हथौना गांव में पॉजिटिव पाया गया मरीज जयपुर अस्पताल में भर्ती था। जहां उसकी जांच की गई तो वह पॉजिटिव निकला है। चिकित्सा विभाग की टीम अब उसके परिजन व सम्पर्क में आए लोगों की जांच कर रही है। वहीं विभिन्न संगठनों व जिला प्रशासन की ओर से लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है।
पॉजिटिव की पुष्टि
लाम्बाहरिसिंह. कस्बे के बापूनगर निवासी प्रसूता जयपुर जनाना अस्पताल में कोरोना जांच में पॉजिटिव निकली है। प्रसूता कस्बे से गत दो जुलाई को प्रसव कराने के लिए जयपुर जनाना अस्पताल भर्ती हुई थी। सूचना पर चिकित्सा व पुलिस विभाग ने पीडि़ता के घर के आस-पास बेरिकेड्स लगा दिया।
वहीं मालपुरा से पहुंची दमकल की सहायता घरों व आसापास के मकानों में हाइपोक्लोराइड का स्प्रे कराया गया। पीएचसी प्रभारी चिकित्सक कमलेश माली ने बताया कि बापूनगर निवासी प्रसूता जांच के लिए दो जुलाई को मालपुरा अस्पताल में कार्यरत महिला चिकित्सक विद्या से जांच करवाकर जयपुर रैफर कर दिया। मरीज के सम्पर्क में आए लोगों की हिस्ट्री खंगाली गई है, जिनके सोमवार को नमूने एकत्रित किए जाएंगे।

जागरुकता रथ यात्रा निकाली
वनस्थली (निवाई). ग्राम पंचायत जौधपुरिया, चतर्भुजपुरा, सुनारा में जिला कलक्टर के निर्देश अनुसार कोरोना जागरुकता रथ यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर ग्रामीण, सरपंच व ग्रामीण विकास अधिकारी पंचायत समिति सदस्य कैलाश चन्द्र गुर्जर मौजूद थे। वहीं वनस्थली मे पंचायत समिति सदस्य नरेन्द्र मीणा के नेतृत्व में कोरोना जागरुकता रथ यात्रा निकाली गई। इस दौरान ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क वितरित किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो