टोंक में लापरवाही पड़ रही है भारी, कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 262

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर ढहना जारी है। जिले में सोमवार को फिर से 8 रोगी आए हैं।

 

By: pawan sharma

Updated: 27 Jul 2020, 09:29 PM IST

टोंक. जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर ढहना जारी है। जिले में सोमवार को फिर से 8 रोगी आए हैं। इसमें 6 रोगी टोंक शहर के हैं। बाकी मालपुरा व कल्याणपुरा देवली में एक-एक रोगी आया है। शहर में सुभाष बाजार, मेहंदीबाग, बहीर व संघपुरा में एक-एक तथा कृष्णा कॉलोनी में दो रोगी आए हैं।

इन इलाकों के नमूने भेजे गए थे। जांच में यह पॉजिटिव आए हैं। अभी भी 167 नमूनों की जांच बाकी है। वहीं सोमवार को 92 नमूने भेजे गए हैं। अब तक 16 हजार 201 नमूने लिए जा चुके हैं। इसमें कुल 262 पॉजिटिव आए हैं। कुल पॉजिटिव में से 212 स्वस्थ हो कर घर जा चुके हैं।

समझ नहीं रहे हैं अभी भी लोग : शहर के मुख्य बाजार सुभाष बाजार में लगातार कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। इसके अलावा बड़ा कुआं से भी रोगी निकले हैं। इसके बावजूद लोग समझ नहीं रहे हैं। बाजार में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हो रही है और ना ही प्रशासन के आदेश की पालना हो रही है। प्रशासन ने बाजार में दुकान खुलने का समय सुबह 9 से शाम 7 बजे तक का कर दिया, लेकिन इसके बाद तक भी बाजार में चहल-पहल बनी रहती है।

वहीं दूसरी ओर बाजार खुलने और बंद होने को लेकर मांग पर उतर आए हैं। कुछ लोग बाजार में दुकान खोलने का समय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए आदेशों में बदलाव नहीं करने की मांग कर रहे हैं। बाजार में कम समय लोग रहेंगे तो बचाव ज्यादा होगा। सप्ताह में एक दिन बाजार में लोग नहीं जाने से भी कोरोना वायरस की कड़ी टूटेगी।

अदालत परिसर खाली कराया

मालपुरा. शहर के वार्ड नम्बर 16 निवासी एक महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उपखण्ड मजिस्ट्रेट एवं इन्सिडेन्ट कमान्डर डॅा. राकेश कुमार मीणा ने आदेश जारी कर सम्पूर्ण अदालत परिसर को शून्य गतिशीलता क्षेत्र घोषित किया।शुक्रवार को एक अधिवक्ता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग की ओर से सभी परिजनों के सेम्पल लेकर जांच के लिए भिजवाए थे।

चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ. अर्जुन दास ने बताया कि सोमवार को पहले कोरोना पॉजिटिव मिल चुके अधिवक्ता की पत्नि भी पॉजिटिव मिली है। वहीं उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने अदालत परिसर को 31 जुलाई तक के लिए शून्य गतिशीलता क्षेत्र घोषित किया। इसके पश्चात सम्पूर्ण अदालत परिसर को खाली करवाया। अदालत परिसर को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। बिना अनुमति के अदालत परिसर आने पर पुलिस सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाएगी।

कल्याणपुरा में एक कोरोना संक्रमित

देवली. गांवड़ी पंचायत के कल्यापुरा गांव निवासी 42 वर्षीय एक व्यक्ति में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिसे सोमवार दोपहर टोंक रैफर कर दिया है। जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति शहर में संक्रमित पाए गए परिवार का कर्मचारी है, जिसके पिछले दिनों देवली अस्पताल में सैम्पल लिए गए थे। उधर, सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट मेें 8 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। जबकि 20 सैम्पल की रिपोर्ट अभी आना शेष है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned