टोंक में 37 नए कोरोना संक्रमित आए, 263 को किया होम आइसोलेशन में

जिले में अब कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 4145 हो गई है। फिलहाल एक्टिव केस 274 हो गए हैं। इनमें से सआदत अस्पताल में 9 तथा अन्य अस्पताल में 2 भर्ती है। इसके अलावा 263 होम आइसोलेशन में है। चिकित्सा विभाग ने सोमवार को 284 नमूने लिए हैं।

By: pawan sharma

Updated: 13 Apr 2021, 07:00 AM IST

टोंक. जिले में कोरोना पॉजिटिव का आना जारी है। आंकड़ों के अनुसार टोंक शहर में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट अनुसार सोमवार को आई रिपोर्ट में जिले में 37 पॉजिटिव आए हैं। इसमें सर्वाधिक 17 पॉजिटिव टोंक शहर के हैं।

इसके अलावा देवली में एक, निवाई में 11, टोंक ग्रामीण में 2, मालपुरा में 2 तथा उनियारा में 4 पॉजिटिव आए हैं। जिले में अब कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 4145 हो गई है। फिलहाल एक्टिव केस 274 हो गए हैं। इनमें से सआदत अस्पताल में 9 तथा अन्य अस्पताल में 2 भर्ती है। इसके अलावा 263 होम आइसोलेशन में है। चिकित्सा विभाग ने सोमवार को 284 नमूने लिए हैं।

गाइड लाइन का उल्लंघन, 3 दुकान सीज

टोंक. कोरोना महामारी के चलते सरकार की ओर से जारी की गई गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर सोमवार शाम नगर परिषद की टीम ने कलक्ट्रेट के सामने तीन दुकानों को सीज कर दिया। आयुक्त धर्मपाल जाट के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई। गाइड लाइन की पालना को लेकर गठित टीम सर्वे कर रही थी। इसमें सामने आया कि कलक्टे्रट के सामने दुकानों पर गाइड लाइन से अधिक लोग थे। वहां मास्क व अन्य नियमों की भी अवहेलना थी। ऐसे में टीम ने गुलशन, भगवान व अदनान की दुकानों को सीज कर दिया। इनमें दो ई-मित्र तथा एक मोबाइल फोन की दुकान है।

मंदिर-मस्जिद में 15 लोगों को ही दें प्रवेश

निवाई. शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमितों को लेकर उपखंड अधिकारी कार्यालय में उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में शहर के समस्त मंदिरों, मस्जिदों व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को एसडीओ मीणा ने बताया कि शहर में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है, जो सभी के लिए चिंता का विषय है। इसलिए मंदिरों, मस्जिदों व सभी धार्मिक स्थलों पर एक बार में 15 लोगों को ही मास्क और सैनेटाइजर के साथ ही प्रवेश देवें।

एसडीओ ने यह भी कहा कि मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे में पूर्णतया सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाए। श्रद्धालुओं के हाथों को सैनेटाइजर करवाने के बाद ही प्रवेश दे। बैठक में नायब तहसीलदार नेहा चौधरी, गरिमा शर्मा, थानाधिकारी अजय कुमार, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.शैलेंद्रसिंह चौधरी, शिवशक्ति पीठ सेवा संस्थान अध्यक्ष शंकर सोनी, जलेबी मस्जिद के सदर राजू मालावत, निसार कुरेशी, राकेश शर्मा सहित धार्मिक संस्था के पदाधिकारी मौजूद थे।

Corona virus COVID-19
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned