scriptOfficials arrived to check contaminated drinking water | दूषित पेयजल की जांच करने पहुंचे अधिकारी | Patrika News

दूषित पेयजल की जांच करने पहुंचे अधिकारी

डिग्गी ग्राम में दो-तीन दिनों से वार्ड नंबर 2 में बदबूदार दूषित पेयजल की सप्लाई किए जाने को लेकर शिकायत के बाद जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने वार्ड का भ्रमण कर पानी की जांच की।

 

टोंक

Updated: January 12, 2022 04:02:22 pm

मालपुरा. उपखंड के डिग्गी ग्राम में दो-तीन दिनों से वार्ड नंबर 2 में बदबूदार दूषित पेयजल की सप्लाई किए जाने को लेकर राजस्थान पत्रिका के 10 जनवरी के अंक में वार्ड में आ रहा बदबूदार पानी शीर्षक से खबर छापे जाने के बाद मंगलवार को जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने वार्ड का भ्रमण कर पानी की जांच की।
दूषित पेयजल की जांच करने पहुंचे अधिकारी
दूषित पेयजल की जांच करने पहुंचे अधिकारी

डिग्गी के वार्ड नंबर 2 भरतजी की गली क्षेत्र में पिछले तीन-चार दिनों से लगातार दूषित मटमेला व बदबूदार पेयजल सप्लाई होने को लेकर वार्ड के जागरूक नागरिक गिर्राज शर्मा द्वारा शिकायत किए जाने और पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता नंदकिशोर मीणा, कनिष्ठ अभियंता युधिष्ठिर मीणा एवं सहायक कर्मचारी बाबूलाल शर्मा ने पेयजल वितरण के दौरान वार्ड में घूम कर जगह जगह पानी की जांच की, वहीं इस दौरान शिकायतकर्ता गिरिराज शर्मा ने अधिकारियों को घरों में आ रहे दूषित जल की जानकारी दी।
वहीं अधिकारियों ने सहायक कर्मचारी को निर्देश दिए कि जल वितरण के दौरान लगातार दो तीन बार इसकी जांच की जाए तथा लाइन में हो रहे लीकेज का पता लगाया जाए।

सामुदायिक गतिशीलता से कराया अवगत
टोंक. राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के निर्देशानुसार मंगलवार को अजीम प्रेमजी फाउण्डेशन में सामुदायिक गतिशीलता के तहत ब्लॉक स्तर की एक दिवसीय आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन सीबीईओ कार्यालय द्वारा किया गया।

इसमें टोंक व पीपलू ब्लॉक के 50 पीईईओ और 04 यूसीईईओ (प्रधानाचार्य) ने भाग लिया। कार्यशाला की अध्यक्षता मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामभजन गुर्जर ने की। विशिष्ट अतिथि लाम्बा पंचायत के वरिष्ठ पीईईओ मोहन लाल जाट रहे।

सीबीईओ रामभजन गुर्जर ने समुदाय की गतिशील भागीदारी को स्कूलों के भौतिक विकास, गुणवत्तापूर्ण शिक्षण व ठहरावयुक्त नामांकन के लिए आवश्यक बताया। कार्यशाला प्रभारी संदर्भ व्यक्ति कालूराम गुर्जर ने स्कूलों की एसएमसी- एसडीएमसी को सशक्त बनाने एवं सामुदायिक गतिशीलता के उद़्देश्य, महत्व व चुनौतियों के बारे में जानकारी दी।
ब्लॉक स्तरीय संदर्भ व्यक्ति अभिमन्यु ङ्क्षसह मीणा ने विद्यालय प्रबंधन समिति के गठन, अधिकार एवं कत्र्तव्यों की जानकारी दी। दक्ष प्रशिक्षक बाबू लाल विजय ने आरटीई एक्ट 2009, विद्यालय विकास योजना के निर्माण तथा एसएमसी, एसडीएमसी रजिस्ट्रेशन व 80जी की कार्यवाही के बारे में अवगत कराया।

इसके अलावा विशेषज्ञ वार्ताओं के माध्यम से समसा की विभिन्न गतिविधियों, नवाचारों, स्वच्छ भारत अभियान में समुदाय एवं अधिकारियों की भूमिका, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान में समुदाय एवं अधिकारियों की भूमिका के साथ ही मिड- डे- मील के संबंध में जानकारी दी गई।
जंवाली पीईईओ उमा हाड़ा और बरोनी पीईईओ लक्ष्मण मीणा ने भी कार्यशाला को संबोधित किया। इस अवसर पर दक्ष प्रशिक्षक सुरेश बुन्देल, देवेन्द्र जोशी, नरेन्द्र कुमार जाट, पीईईओ व प्रधानाचार्य राजू लाल यादव, बद्री लाल जाट, लक्ष्मण जगरवाल, भूपेन्द्र ङ्क्षसह, सैयद मआरिफ हसन, जमील अहमद, अम्बा लाल बैरवा, शंकर शम्भू बैरवा, राजाराम मीणा, महेश दाधीच आदि मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.