scriptशुद्ध के लिए युद्ध अभियान : तेल व्यापारी ने मांगा अधिकारी से परिचय पत्र | Oil merchant asked for identity card from the officer | Patrika News

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : तेल व्यापारी ने मांगा अधिकारी से परिचय पत्र

locationटोंकPublished: Oct 31, 2020 07:31:22 pm

Submitted by:

pawan sharma

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : तेल व्यापारी ने मांगा अधिकारी से परिचय पत्र
 

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : तेल व्यापारी ने मांगा अधिकारी से परिचय पत्र

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : तेल व्यापारी ने मांगा अधिकारी से परिचय पत्र

टोंक (देवली). राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत शुक्रवार को शहर में जिला रसद अधिकारी विनीता शर्मा एवं उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल के संयुक्त नेतृत्व में टीम ने पांच प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। कार्रवाई में 175 किलो घी ,155 किलो मावा एवं 885 लीटर खाद्य तेल को मिलावट की आशंका के चलते सीज किया गया है। बाद में प्रतिष्ठानों से जांच के लिए इनके नमूने लिए गए। साथ ही 8 घरेलू गैस सिलेंडर मय भट्टी सीज किए है। शहर में विभागीय कार्रवाई की भनक लगते ही व्यापारियों में हडक़ंप मच गया तथा प्रतिष्ठान बंद कर चले गए।

शहर में उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल, जिला रसद अधिकारी विनीता शर्मा, प्रवर्तन निरीक्षक मुनेश मीणा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सत्यनारायण, नायब तहसीलदार देवली व नासिरदा की टीम ने खाद्य से जुड़े व्यापारियों के प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सतनारायण ने बताया कि इस दौरान पेट्रोल पंप चौराहा पर दूध डेयरी की दुकान पर कार्यवाही में 140 किलो घी एवं 155 किलो मावा जब्त कर नमूने लिए गए।
यही पर 4 घरेलू गैस सिलेंडर मय भट्टी उपयोग करते पाए जाने पर सीज किया। इसी तरह सदर बाजार में मिष्ठान भण्डार की दुकान पर भी 4 घरेलू सिलेंडर ,रेग्यूलेटर मय भट्टी के साथ सीज की कार्यवाही की गई है। इसी तरह थाने के समीप गुरुद्वारा रोड पर एक फर्म पर मूंगफली तेल एवं रिफाइंड ऑयल तेल के नमूने लिए गए तथा 885 लीटर खाद्य तेल को मिलावट के संदेह में सीज किया गया है।
बस स्टैंड स्थित दूध डेयरी पर बिक्री के लिए मिले 35 किलो खुला घी सीज किया गया है, वहां से घी का सैम्पल जांच में लिया गया है। शहर के पटवा बाजार में स्वीट्स सेंटर पर भी निरीक्षण किया गया। प्रवर्तक निरीक्षक मुनेश मीणा ने बताया कि कार्रवाई के दौरान जब्त 8 सिलेंडरों को गैस एजेंसी वितरक को दिए गए।
तेल व्यापारी ने मांगा अधिकारी से परिचय पत्र

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में निरीक्षण पर गए अधिकारियों से शुक्रवार को शहर के गुरुद्वारा रोड पर एक फर्म मालिक ने उपखंड अधिकारी से कार्रवाई के दौरान पहचान परिचय पत्र मांग लिया, जिस पर उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल ने बड़ी विनम्रता से अपना परिचय पत्र दिखाया, जिसके पश्चात व्यापारी हक्का बक्का रह गया। बाद में प्रतिष्ठान पर तेल के दो सेम्पल एवं बड़ी मात्रा में उपलब्ध तेल को सीज किया।
शहर में खाद्य तेल ,मिठाइयों एवं दूध डेयरी की दुकानों पर निरीक्षण कर मावा,घी,तेल सीज कर जांच के लिए सेम्पल लिए है। साथ ही 8 घरेलू सिलेंडर भी इस दौरान जब्त किए गए है।
भारत भूषण गोयल ,उपखंड अधिकारी देवली-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो