भैंसों को चराने गए वृद्ध की डूबने से हुई मौंत

भैंसों को चराने गए वृद्ध की डूबने से हुई मौंत

By: pawan sharma

Published: 10 Sep 2020, 09:44 PM IST

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के चौगाई से मोहिनी मार्ग के यहां भैंसों को चराते समय एक वृद्ध की फार्म पौंड में डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा, थानाधिकारी हरिनारायण मीणा तथा एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। जहां एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाकर शव को निकाल लिया हैं।

थानाधिकारी हरिनारायण मीणा ने बताया कि हरिपुरा निवासी रामकरण(65) पुत्र गंगाराम बैरवा प्रतिदिन की तरह भैंसो को चरा रहा था। इस दौरान उसकी भैंसे फार्म पौंड में नहा रही थी। भैंसों को चराकर घर जाने का समय होने के चलते वह फार्म पौंड के यहां जाकर निकालने पहुंचा।

इस दौरान उसका फार्म पौंड में पैर फिसल जाने तथा गहरे पानी में कीचड़ में फंस जाने के चलते वह डूब गया। घटना के दौरान वहां मौजूद एक महिला ने शोर-शराबा किया तथा परिजनों को इतला दी। इस दौरान वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस एवं प्रशासन को सूचना दी।

इस पर प्रशासन ने एसडीआरएफ टीम को मौके पर बुलाया। एसडीआरएफ टीम ने करीब 15 मिनट की मशक्कत में ही फार्म पौंड में डूबे शव को बाहर निकालने में सफलता हासिल कर ली। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए पीपलू सामुदायिक चिकित्सालय लाया गया हैं।

आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी पति गिरफ्तार

देवली. थाना पुलिस देवली ने पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी पति को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी मोहम्मद शाबीर निवासी पनवाड़ मोड़ देवली है। उन्होंने बताया कि मामले में मृतका नफीसा के भाई टोंक निवासी नोशे खां ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें बताया कि उसकी बहन का पति मोहम्मद शाबीर आएं दिन दहेज प्रताडऩा को लेकर मानसिक रुप से नफीसा को परेशान करता था।

महिला की आरोपी से करीब 19 वर्ष पूर्व शादी हुए, जिनके 8 बच्चे है। आएं दिन की मानसिक प्रताडऩा से परेशान होकर महिला ने स्वयं पर केरोसिन छिडक़ लिया। जिस पर आरोपी पति ने माचिस की तीली डालकर आग लगा दी। बाद में महिला की जयपुर अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पीडि़ता के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned