script

द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव में मतदान से पहले हुई वृद्धा की मौत

locationटोंकPublished: Jan 23, 2020 06:40:58 pm

Submitted by:

pawan sharma

पंचायत राज की द्वितीय चरण के चुनाव में बुधवार को देवीखेड़ा गांव के पोलिंग बूथ पर वृद्धा की ईवीएम से मतदान करने से पूर्व मौत हो गई।

द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव में मतदान से पहले हुई वृद्धा की मौत

द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव में मतदान से पहले हुई वृद्धा की मौत

राजमहल. पंचायत राज की द्वितीय चरण के चुनाव में बुधवार को देवीखेड़ा गांव के पोलिंग बूथ पर वृद्धा की ईवीएम से मतदान करने से पूर्व मौत हो गई। जानकारी अनुसार सतवाड़ा गांव से 70 वर्षीय मतदाता केसर देवी पत्नी गोपाल जाट देवीखेड़ा गांव के पोलिंग बूथ पर मतदान करने आई थी।
जहां वृद्धा पहले से की कतार होने के कारण काफी देर तक खड़ी रही। केसर देवी का मतदान करने का नम्बर आने पर पोलिंग बूथ के अंदर गई और ईवीएम के करीब पहुंचने से पहले ही बेहोश होकर गिर पड़ी, जिसकी हालत गंभीर होने पर पोलिंग बूथ पर लगे चिकित्साकर्मी ने उसे देवली चिकित्सालय में भेज दिया। परिजनों ने उसे निजी वाहन से देवली चिकित्सालय ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के दौरान कुछ समय के लिए पोलिंग बूथ पर मतदान को रोकना पड़ा।


102 वर्षीय वृद्वा ने डाला वोट
बनेठा. कस्बा स्थित मतदान बूथ पर 102 वर्षीय सुखी माली ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इसी प्रकार 92 वर्षीय धुलीलाल माली ने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान धीमी गति से शुरू हुआ जो दोपहर बाद परवान चढ़ा। शाम पांच बजे बाद भी मतदान बूथों पर मतदाता अपने मत के प्रयोग के लिए कतार में खड़े देखे गए। श्योराजपुरा गांव में नई पंचायत बनने के दौरान मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया। मोहम्मदगढ़ में बूथ नम्बर 96 पर मॉक पोल के दौरान ईवीएम की बैट्री खत्म होने पर ईवीएम बदल दी गई।
सेक्टर अधिकारी ने लिया जायजा
डिग्गी. पंचायतराज के तीसरे चरण के चुनावों के लिए सोमवार को हुई नामांकन प्रक्रिया का सेक्टर अधिकारी निवाई तहसीलदार प्रांजल सिंह ने राजीव गांधी सेवा केन्द्रों पर चल रही नामांकन प्रक्रिया की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आरओ को आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए। उन्होंने सुरक्षा की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो