लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने टोंक में गणिनी आर्यिका विशुद्धमति से लिया आर्शिवाद

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गणिनी आर्यिका विशुद्धमति से संत निवास में भेंट की। गणिनी आर्यिका ने उन्हें मंगल आशीर्वाद दिया। इस दौरान बिरला का स्वागत किया गया।

By: pawan sharma

Published: 14 Feb 2021, 06:18 PM IST

टोंक. समाज जब आने वाली पीढिय़ों को सुंस्कारी बनाएगी तो सभ्य समाज का निर्माण होगा। संतों का दिव्य दर्शन व्यक्ति को जीने की राह दिखाता है। अध्यात्म के अलावा कोई व्यक्ति जीवन की सही राह नहीं पकड़ सकता है। यह बात लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने टोंक में श्री दिगम्बर जैन समाज अमीरगंज की ओर से आयोजित गणिनी आर्यिका विशुद्धमति के जन्म जयंती के तहत आयोजित समारोह में कही।

उन्होंने गणिनी आर्यिका विशुद्धमति वात्सल्य व त्याग की मूर्ति बताया। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि गणिनी आर्यिका की कोशिश रहती है कि टोंक ही नहीं हाड़ौती, प्रदेश, देश में उनके ज्ञान कोष से सभी व्यक्ति लाभान्वित हो। इससे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष बिरला को जैन समाज की ओर से 31 किलो की माला पहना, स्मृति चिह्न भेंट कर व शॉल ओढ़ा कर स्वागत किया गया। व

हीं दिगम्बर जैन मंदिर पहुंचने पर समाज की कार्यकारिणी द्वारा माल्यार्पण किया गया। वहीं जयघोष बैण्ड द्वारा स्वागत किया गया। सभा स्थल पर आने से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने भगवान आदिनाथ व शांतिनाथ के दर्शन कर श्रीफल भेंट किया। मंच संचालन रमेश काला ने किया।

उज्ज्वल भविष्य की कामना
कार्यक्रम के दौरान गणिनी आर्यिका विशुद्धमति ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भारतीय संस्कृति को जीवंत बनाए रखने का प्रयास कर रहे है। इसमें सभी सहयोग आवश्यक है। वहीं उन्होंने कहा कि ओम बिरला के व्यक्तित्व में ऐसे गुण है कि वह इससे भी ऊंचा पद प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की। आर्यिका विज्ञमति ने भी विचार व्यक्त किए।

गणिनी आर्यिका से लिया आशीर्वाद
समाज के प्रवक्ता पवन कंटान ने बताया सभा स्थल पर जाने से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गणिनी आर्यिका विशुद्धमति से संत निवास में भेंट की। गणिनी आर्यिका ने उन्हें मंगल आशीर्वाद दिया। इस दौरान बिरला का स्वागत किया गया।

सेल्फी के लिए मची होड़
लोकसभा अध्यक्ष के कार्यक्रम स्थल पर आने के बाद से ही युवाओं में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई। गणिनी आर्यिका के दर्शन करने जाने एवं सभा स्थल के मंच पर भी युवा व युवतियां उनके साथ फोटो खिंचवाने को आतुर नजर आए। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने भी सहजता से सभी के साथ फोटो खिंचवाए।

यह रहे मौजूद
कार्यक्रम के दौरान मंच पर सांसद सुखबीर सिंह जोनापुरिया, भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल, राजीव दत्ता ओएसडी, मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी, जिला प्रमुख सरोज बंसल, पूर्व विधायक अजीत मेहता, नगर परिषद पूर्व सभापति लक्ष्मीदेवी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराना, राकेश मडिया कोटा, भाजपा बूंदी जिला प्रभारी नरेश बंसल आदि मौजूद रहे,जिनका समाज के पदाधिकारियों की ओर से स्वागत किया गया।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned