scriptसावन के अंतिम दिन कभी रिमझिम तो कभी झमाझम चला बारिश का दौर | On the last day of the monsoon, the rainy season started | Patrika News

सावन के अंतिम दिन कभी रिमझिम तो कभी झमाझम चला बारिश का दौर

locationटोंकPublished: Aug 04, 2020 09:03:24 am

Submitted by:

pawan sharma

पूरे सावन महीने में बारिश के इंतजार के बाद सावन के अंतिम दिन सोमवार को दो घंटे तक कभी झमाझम कभी तेज बारिश हुई। जल संसाधन विभाग के अनुसार पीपलू में सोमवार को 36 एमएम बारिश दर्ज की गई।
 

सावन के अंतिम दिन कभी रिमझिम तो कभी झमाझम चला बारिश का दौर

सावन के अंतिम दिन कभी रिमझिम तो कभी झमाझम चला बारिश का दौर

पीपलू (रा.क.). क्षेत्र में पूरे सावन महीने में बारिश के इंतजार के बाद सावन के अंतिम दिन सोमवार को दो घंटे तक कभी झमाझम कभी तेज बारिश हुई। जल संसाधन विभाग के अनुसार पीपलू में सोमवार को 36 एमएम बारिश दर्ज की गई। जल संसाधान विभाग के अनुसार अब तक इस बार कुल 124 एमएम बारिश दर्ज की गई हैं।
कमजोर पड़े मानसून सावन के अंतिम दिन रक्षाबंधन के पर्व पर अच्छे संकेत लेकर आया। बारिश नहीं होने से किसानों की फसलें तक सूखने की कगार पर पहुंच गई थीं। ऐसे में सोमवार को हुई बारिश से जहां उमस भरी गर्मी से आमजन का राहत मिली। वहीं इससे किसानों की फसलों को भी जीवनदान मिलेगा।
किसानों ने तिल, उड़द, मूंग, ज्वार, मक्का, बाजरा, मूंगफली आदि की फसलें बोई हैं। बारिश नहीं होने से अब तक इन्हें उचित पानी नहीं मिल पा रहा था और किसानों को फसलों के नुकसान होने का डर सताने लगा था। मगर अब सोमवार को हुई करीब डेढ़ बारिश से फसलों को फिर से जीवनदान मिला हैं। इधर, बारिश से पीपलू कस्बे के महावीर चौक पर सडक़ लबालब हो गई तथा निचली दुकानों में पानी घुसने से बचा हैं।
बारिश से मिली राहत

मालपुरा. कस्बे में सोमवार को सुबह से हुई बरसात से लोगों को तेज उमस से राहत मिली। वहीं खेतों में बुवाई की गई फसलों को राहत मिली। कस्बे में सुबह अचानक आसमान में काले बादल छाने के बाद हुई बरसात से फसलों को जीवनदान मिला। उनियारा. कस्बे सहित उपखण्ड़ क्षेत्र में सोमवार सुबह 8 बजे से मेघ गर्जना के साथ झमाझम बरसात का दौर शुरू हुआ, जो लगभग साढ़े 10 बजे तक चलता रहा। झमाझम बारिश से क्षेत्र में नाले पोखर उफान पर आ गए। सडक़ों पर पानी बह निकला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो