विभाग नहीं दे रहा ध्यान, डेढ़ साल से अधूरा है मार्ग, दर्शनार्थियों को हो रही है परेशानी

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत कराने के लिए कार्य तो शुरू कर दिया, लेकिन इसे बीच में अधूरा छोडऩे से लोगों को परेशानी हो रही है।

By: pawan sharma

Published: 06 Jan 2020, 10:18 AM IST

अलीगढ़. क्षेत्र में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत कराने के लिए कार्य तो शुरू कर दिया, लेकिन इसे बीच में अधूरा छोडऩे से लोगों को परेशानी हो रही है। ये मार्ग अलीगढ़ से आंसल गांव का है। ग्रामीण फोरूलाल मीना ने बताया कि डेढ़ साल पहले इस मार्ग का कार्य शुरू हुआ था।

अलीगढ़ से आंंसलगांव जाने वाले मार्ग पर निर्माण कार्य कराए जाने के दौरान ठेकेदार की ओर से डामरीकरण को उखाडकऱ कर कंक्रीट और गिट्टी डालकर निर्माण कार्य को अधूरा छोड़ दिया गया। डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य के ठेकेदार व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं की ओर से इस मार्ग के अधूरे निर्माण कार्य को पूरा नहीं कराया जा रहा है।

ऐसे में इस मार्ग पर बिछी कंक्रीट गिट्टी व मिट्टी उडऩे से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। इस क्षतिग्रस्त मार्ग की सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं की ओर से सुध नहीं लेने से दिनोंदिन यह मार्ग गहरे गड्ढे में तब्दील होता जा रहा है। रोजाना कई वाहन पक्चर हो जाते हैं। बाइक चालक भी फिसल कर घायल हो रहे हैं।

जबकि प्रतिदिन हजारों की संख्या में चौथ का बरवाड़ा स्थित चौथ माता दर्शनार्थ के लिए श्रद्धालुओं का आवागमन लगा रहता है। अब 12 जनवरी से चौथ का बरवाड़ा में शुरू हो रहे चौथ माता लक्खी मेले मे आने वाले श्रद्धालुओं सहित पदयात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने शीघ्र ही अलीगढ़ से आसंलगाव तक जाने वाले मार्ग के अधूरे निर्माण कार्य को चालू कर डामरीकरण करवाने की मांग की है। निर्माण को शुरू नहीं करने पर ग्रामीणों ने आन्दोलन की भी चेतावनी दी है।


जल्द पूरा कराएंगे
सार्वजनिक निर्माण विभाग वृत अलीगढ़ के अधिशासी अभियंता शिशपाल सिंह का कहना है कि अलीगढ़ से आंसलगांव तक क्षतिग्रस्त मार्गके लिए योजना के तहत कार्य स्वीकृत कर निर्माण कार्य शुरू करवाया गया। ठेकेदार द्वारा इस मार्ग के निर्माण कार्य को शुरू कर बीच में अधूरा छोड़ दिया गया। बजट के अभाव में निर्माण कार्य को शुरू नहीं किया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned