scriptबिना नंबर की बाइक से अफीम ले जाते एक गिरफ्तार | One arrested carrying opium | Patrika News

बिना नंबर की बाइक से अफीम ले जाते एक गिरफ्तार

locationटोंकPublished: Jan 24, 2022 08:16:29 am

Submitted by:

pawan sharma

पुलिस ने गश्त के दौरान मालपुरा से अजमेर जाने वाले मार्ग पर बिना नंबर की बाइक को रोककर जांच किए जाने पर 180 ग्राम अफीम अवैध रूप से पाई गई।
 

बिना नंबर की बाइक से अफीम ले जाते एक गिरफ्तार

बिना नंबर की बाइक से अफीम ले जाते एक गिरफ्तार

मालपुरा. पुलिस ने रविवार को गश्त के दौरान मालपुरा से अजमेर जाने वाले मार्ग पर बिना नंबर की बाइक को रोककर जांच किए जाने पर 180 ग्राम अफीम अवैध रूप से पाई गई। इस पर बाइक सवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर मोटरसाइकिल जब्त की है।
थाना प्रभारी कैलाश विश्नोई ने बताया कि पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा, पुलिस उपाधीक्षक सुशील मान के निर्देशन में अवैध रूप से कारोबार करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान दोपहर में मालपुरा से अजमेर जाने वाले मार्ग पर हाथगी मोड़ पर जांच के दौरान एक युवक बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर आ रहा था। जिसे रोककर जांच की गई तो उसके पास 180 ग्राम अफीम बरामद हुई। इस पर आरोपी घायलों का खेड़ा पुलिस थाना कोटडी जिला भीलवाड़ा निवासी रामलाल पुत्र गोपाल जाट को गिरफ्तार कर बाइक को जब्त की गई। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई । इस दौरान पुलिस जांच दल में कांस्टेबल गंगदेव, गजराज ङ्क्षसह, भागचंद, व सुखलाल शामिल थे।
संदिग्ध लोगों से पूछताछ जारी
लाम्बाहरिङ्क्षसह. कस्बे के ऐतिहासिक किले में राजा हरिङ्क्षसह द्वारा करीब पांच सौ साल पूर्व अन्नपूर्णा माता मंदिर पर स्थापित अष्टधातू से निर्मित मूर्ति की तीसरी बार दिनदहाड़े चोरी के मामले में पुलिस ने संदिग्ध जादूगर के ढेरों को खंगाल लोगों से पूछताछ किया। पुलिस ने संदिग्ध लोग पाली जिले के सोजत थाना निवासी होने से पुलिस को सूचना देकर वेरिफिकेशन रिर्पोट मंगवाई गई है।
थाना प्रभारी प्रभुङ्क्षसह ने बताया कि घटना के दिन विद्यालय में जादूगर दिखाने गए व्यक्ति परिवार के सहित मालपुरा रामलीला मैदान पर ढेरे में रहकर मजदूरी कर रहा है। ढेरों में पहुंच खंगाल कर परिजनों से पूछताछ किया गया। साथ ही बताया कि सभी लोग पाली जिले के सोजत निवासी होने से सोजत थाने को सूचना देकर वेरिफिकेशन रिर्पोट मंगवाई गई है।

साथ ही बताया कि स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि गत गुरुवार को चोरो ने तीसरी बार दिनदहाडे मंदिर के मुख्य द्वार की कुंदी तोड अन्दर घुस मूर्ति के पोशाक खोल मूर्ति ,चांदी का मुकुट,कडे समेत सोने की नथ चुरा ले गए। हरकत में आई पुलिस ने जिला एफएसएल व साइबर सेल दल ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर तकनिकी आधार पर साक्ष्य जुटा कर ताला को जब्त किया था। इसके पूर्व चोरो ने ग्यारह नवम्बर 1982 व दो मई 2016 को मुर्ति को चुराने के बाद पुलिस ने मूर्ति बरामद करने में कामयाब हो गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो