scriptOne kilometer encroachment removed from the way of Banas | 50 साल से बंद बनास के रास्ते से एक किलोमिटर अतिक्रमण हटाया | Patrika News

50 साल से बंद बनास के रास्ते से एक किलोमिटर अतिक्रमण हटाया

सोहेला में प्रशासन ने करीब 50 साल से भी अधिक समय से पॉम सिटी सोहेला से बनास नदी की ओर जाने वाले नाले तक करीब एक किमी बंद रास्ते पर हो रखे अतिक्रमण को हटाकर रास्ता खुलासा किया गया हैं।

टोंक

Published: July 18, 2021 06:33:55 am

पीपलू. उपखंड क्षेत्र के सोहेला में प्रशासन ने करीब 50 साल से भी अधिक समय से पॉम सिटी सोहेला से बनास नदी की ओर जाने वाले नाले तक करीब एक किमी बंद रास्ते पर हो रखे अतिक्रमण को हटाकर रास्ता खुलासा किया गया हैं। पीपलू तहसीलदार नारायणराम दैया के नेतृत्व में ग्राम पंचायत प्रशासन एवं राजस्व टीम के सहयोग से करीब एक किमी रास्ते पर अतिक्रमण हटाया गया।
50 साल से बंद बनास के रास्ते से एक किलोमिटर अतिक्रमण हटाया
50 साल से बंद बनास के रास्ते से एक किलोमिटर अतिक्रमण हटाया
पटवारी रामजीलाल चौधरी ने बताया कि यहां शीट में रास्ता हैं, लेकिन मौके पर एक विद्यालय द्वारा पक्की दीवार बनाने, किसानों द्वारा खंभे लगाकर, तारबंदी करके अतिक्रमण करने, फसलों की बुवाई करने सहित कई तरीकों से अतिक्रमण करके रास्ता ही खत्म कर दिया था।कई किसानों के खेतों पर जाने को लेकर एकमात्र यही रास्ता होने से उन्हें ज्यादा परेशानी हो रही थी।
ऐसे में प्रशासन को मिली शिकायत पर यह कार्रवाई शुरु की गई। कार्रवाई के दौरान सीमाज्ञान करते हुए विद्यालय की पक्की दीवार, खेतों में की तारबंदी, खंभे को हटाने का कार्य किया गया तथा अतिक्रमण मुक्त करते हुए रास्तें को खुलासा किया।

श्मशान भूमि से हटाया अतिक्रमण
पीपलू. उपखंड क्षेत्र के कठमाणा में आवंटित शमशान भूमि का सीमाज्ञान करते हुए अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई हैं। कठमाणा सरपंच गणेशलाल चौधरी ने बताया कि उपखंड अधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार पीपलू द्वारा गठित राजस्व टीम द्वारा ग्राम पंचायत द्वारा उपलब्ध करवाई गई जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई हैं।
अतिक्रमण हटाए बिना लौटा प्रशासन

पचेवर. किरावल गांव में चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए नायब तहसीलदार डिग्गी प्रहलाद सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। चरागाह से अतिक्रमण हटाने के लिए नायब तहसीलदार प्रहलाद सिंह, थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह मय जाप्ते व गिरदावर, पटवारी,सरपंच गजराज सिंह सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई,लेकिन लोगों के विरोध करने के आगे प्रशासन ने चरागाह से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में लीपापोती करते हुए नजर आए।ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि 90 बीघा चरागाह से अतिक्रमण नहीं हटाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवारेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022: पीएम मोदी किस राज्य का टोपी और गमछा पहनकर पहुंचे गणतंत्र दिवस समारोह में, जानें क्या है खास वजहरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशकांग्रेस युक्त भाजपा! कविता के जरिए शशि थरूर ने पार्टी छोड़ रहे नेताओं और बीजेपी पर कसा तंजRPN Singh के पार्टी छोड़ने पर बोले CM गहलोत, आने वालों का स्वागत तो जाने वालों का भी स्वागतNH का पुल उड़ाने लगाया टाइम बम, CM योगी को भी धमकाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.