शहर में सफाई व्यवस्था की खुली पोल : झमाझम हुई जिले में पहली बारिश

पहली झमाझम बरसात शनिवार को जिलेभर में हुई। शहर में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक 42 एमएम बरसात दर्ज की गई। इसके अलावा कई स्थानों पर जमकर बरसात हुई।

By: MOHAN LAL KUMAWAT

Published: 07 Jul 2019, 12:48 PM IST

टोंक. मानसून monsoon की पहली झमाझम बरसात Jhajjham rain शनिवार को जिलेभर में हुई। शहर में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक 42 एमएम बरसात दर्ज की गई। इसके अलावा कई स्थानों पर जमकर बरसात हुई। पहली बरसात ने शहर में नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की पोल भी खोल दी।

 

पानी का निकास नहीं होने से बड़ा कुआं के समीप दिनों में पानी भर गया। वहीं बस स्टैण्ड के समीप बस्ती के मकानों में पानी water in houses घुस गया। ऐसे में लोगों को परेशानी हुई। वहीं बरसात के चलते नालों की गंदगी पानी के साथ सडक़ों पर बह गई। बरसात का दौर सुबह 11 बजे से शुरू हुआ।


देवली. शहर व ग्रामीण क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश torrential rain से सडक़ों व खेतों में पानी बह निकला। दोपहर एक बजे से करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई। इसे कोटा रोड, तहसील, पुलिस थाना, कृषि मण्डी, पंचायत समिति सहित कार्यालयों में पानी भर गया।

read more : नहीं मिली नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकें, उपस्थिति दर्ज करवा कर लौट रहे विद्यार्थी

वहीं शहर के नाले उफान पर आ गए। चर्च रोड व विवेकानंद कॉलोनी में घुटनों तक पानी भर गया। वहीं शाम 6 बजे फिर से मूसलाधार बारिश हुई। करीब पौन घंटे हुई बारिश से शहर को भिगो दिया।

 


मालपुरा. उपखण्ड क्षेत्र में दोपहर में रिमझिम बरसात का दौर चलता रहा। रुक-रुककर हुई बरसात से जगह-जगह गड्ढों में पानी जमा हो गया। बादलों से जहां लोगों को भारी बरसात की उम्मीद थी। लेकिन हवा के झोंके के साथ बादलों के चले जाने व रिमझीम बरसात से किसानों में मायूसी रही।

 

read more :एक्सीडेंट में युवक की मौत के बाद घर में मचा कोहराम तो घरवालों ने उठाया ऐसा कदम, सभी करने लगे सराहना
निवाई. बरसात से नालों में उफान आ गया एवं रक्तांचल पर्वत से झरने बहने लगे। शहर में 55 एमएम बारिश दर्ज की गई। इस दौरान पर्वत के झरने बहते हुए देखकर लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

 

बरसात से पटेल रोड, सिंधी कॉलोनी, बैरवा मोहल्ला, जगदंबा कॉलोनी, चौधरी कॉलोनी में पानी भर गया। इस दौरान बरसात से नालों में उफान आ गया। सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता अशोक जैन ने बताया कि 55 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

 

read more : मानसून आया... झमाझम लाया, एक घंटे तक तेज हवाओं संग जोरदार बारिश, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
उनियारा. कस्बे सहित समूचे उपखण्ड क्षेत्र मे शनिवार को लगभग दो घंटे झमाझम बरसात हुई। सुबह 6 बजे से तेज बारिश का दौर शुरू हुआ जो 10 बजे तक जारी रहा। पिछले 24 घंटो के दौरान गलवा बांध पर 22, गलवानिया 13, ठिकरिया 25 एमएम बारिश दर्ज की गई।

 


टोडारायसिंह. कस्बे समेत ग्रामीण क्षेत्र में दिनभर बरसात का दौर जारी रहा। तेज हवाओं के साथ बरसात हुई। दिनभर बिजली की लुकाछुपी रहने से जनजीवन भी प्रभावित रहा। नगरपालिका कार्यालय के सामने एक मोर की मृत्यु हो गई।

 

read more : मौसम अपडेट: एक घंटे की मूसलाधार बारिश से पूरा शहर हुआ पानी-पानी, आज भी भारी बारिश का अलर्ट
रानोली कठमाणा. जल संसाधन विभाग के मुताबिक कस्बे में शनिवार को 23 एमएम बारिश दर्ज की गई। अब तक 90 एमएम बारिश हो चुकी हैं। निचले मकानों में बारिश का पानी घुस गया।सडक़ पर खड़े वाहन जलमग्न हो गए।

 

 

दूनी. तकस्बों-गांवों में मेघ जमकर बरसे। कभी तेज तो कभी रिमझिम बरसात का दौर चला जो देर शाम तक चलता रहा। गली-मोहल्लों में बालकों ने बारिश में नहाने का मजा लिया।

 


आवां. कस्बे सहित निकट की पंचायतों में दोपहर से ही चले बारिश के दौर से चारों और पानी ही पानी हो गया। खेतों मे खरीब की बुवाई प्रगति पर है।

 



Show More
MOHAN LAL KUMAWAT
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned