scriptसमझाईश से खुला तीसरे दिन विद्यालय के ताला, एकल अध्यापक के नहीं आने से ग्रामीणों में था आक्रोश | Open school lock on the third day | Patrika News

समझाईश से खुला तीसरे दिन विद्यालय के ताला, एकल अध्यापक के नहीं आने से ग्रामीणों में था आक्रोश

locationटोंकPublished: Feb 13, 2018 10:56:50 am

Submitted by:

pawan sharma

अध्यापक के लगातार देर से आने और अक्सर छुट्टियां करने के कारण बच्चों का अध्यापन कार्य बाधित हो रहा है।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय

नटवाड़ा (निवाई). गोपालपुरा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के ग्रामीणों की ओर से लगाए ताले को पीईईओ उमराव कंवरिया ने सोमवार को खुलवा दिया।

नटवाड़ा (निवाई). गोपालपुरा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के ग्रामीणों की ओर से लगाए ताले को पीईईओ उमराव कंवरिया ने सोमवार को खुलवा दिया।
गांव के राजेन्द्र बैरवा एवं श्यामप्रकाश बैरवा ने बताया कि गत शनिवार को विद्यालय में कार्यरत एकल अध्यापक के नहीं आने से 11 बजे तक भी विद्यालय का ताला नहीं खुला। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पीईईओ को दी। बाद में करीब एक घण्टे बाद पीईईओ कवरियां ने व्यवस्थार्थ अन्य अध्यापक को विद्यालय खोलने के लिए भेजा, लेकिन फिर भी 12 बजे तक विद्यालय का ताला नहीं खुलने से नाराज ग्रामीणों ने मुख्य दरवाजे के ताला जड़ दिया तथा विरोध प्रदर्शन किया।
ग्रामीणों ने बताया कि अध्यापक के लगातार देर से आने और अक्सर छुट्टियां करने के कारण बच्चों का अध्यापन कार्य बाधित हो रहा है। कार्यरत एकल अध्यापक रतिराम जाट ने बताया कि उन्होंने मोबाइल के माध्यम से शनिवार सुबह अवकाश पर रहने की सूचना पीईईओ कंवरिया को दे दी थी एवं एकल अध्यापक होने से विभागीय सूचनाए देने के लिए जाना पड़ता है। पीईईओ उमराव कंवरिया ने बताया कि कार्यरत अध्यापक ने मोबाइल से अवकाश पर रहने की सूचना दी थी, लेकिन दूसरे अध्यापक की व्यवस्था करने में समय लग गया था।

प्रतिमा पर मिट्टी लगने पर लोगों ने प्रदर्शन किया

मालपुरा. जयपुर रोड स्थित रेल्वे स्टेशन रोड पर बने वीर सावरकर सर्किल पर बनी वीर सावरकर की प्रतिमा पर मिट्टी लगने की घटना पर लोगों ने आक्रोश व्यक्त कर प्रदर्शन किया। घटना के अनुसार वीर सावरकर की प्रतिमा पर समाजकंटकों की ओर से मिट्टी फेंके जाने से प्रतिमा पर लगी मिट्टी देखकर लोग भडक़ गए तथा प्रदर्शन कर विरोध करने लगे।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रतिमा पर मिट्टी लगने का मुख्य कारण पास में ही बन रहे नवनिर्मित गौरव पथ पर ठेकेदार द्वारा डाली गई मिट्टी पर से तेज गति के वाहन के दौडऩे के चलते मिट्टी के छींटे प्रतिमा पर उछलकर लग गई।
तीन जने गिरफ्तार

मालपुरा. पुलिस ने तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फरार चल रहे बीची थाना फागी निवासी पदमचन्द खटीक, चबराना निवासी मोतीलाल बणजारा व मालपुरा की जनता कॉलोनी निवासी मोहनलाल छीपा को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो