scriptव्यापारियों ने किया विरोध तो दूकानों के बाहर लगे तिरपालों को हटाने की हिदायत देकर वापस लौटा अतिक्रमण हटाने गया दस्ता | Opposed to remove encroachment | Patrika News

व्यापारियों ने किया विरोध तो दूकानों के बाहर लगे तिरपालों को हटाने की हिदायत देकर वापस लौटा अतिक्रमण हटाने गया दस्ता

locationटोंकPublished: Mar 13, 2018 11:03:35 am

Submitted by:

pawan sharma

व्यापारियों का कहना था कि बिना सूचना दिए ही नगर परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंच गई।
 

 अतिक्रमण को हटाया।

टोंक. नगर परिषद की ओर से सोमवार को शहर के सवाईमाधोपुर चौराहे पर किए गए अतिक्रमण को हटाया।

टोंक. नगर परिषद की ओर से सोमवार को शहर के सवाईमाधोपुर चौराहे पर किए गए अतिक्रमण को हटाया। इसका व्यापारियों ने विरोध कर दिया। ऐसे में दुकान के बाहर लगाए गए तिरपाल को हटाने को कहकर नगर परिषद की टीम लौट गई। व्यापारियों का कहना था कि नगर परिषद ने पहले कोई सूचना नहीं दी। साथ ही जो कार्रवाई की गई वो भी चिह्नित स्थान पर की गई।
जबकि शहर के अन्य मार्गों पर भी अतिक्रमण है, लेकिन नगर परिषद ने पूरे बाजार को छोडकऱ महज सवाईमाधोपुर चौराहे पर ही अतिक्रमण को हटाया है। नगर परिषद के राजस्व अधिकारी मोतीशंकर नागर ने बताया कि वाईमाधोपुर चौराहे पर लोगों ने सडक़ पर अतिक्रमण कर लिया। उन्हें अपने स्तर पर ही अतिक्रमण हटाने को कहा है। इधर, व्यापारियों ने बताया कि बिना सूचना दिए ही नगर परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंच गई। जबकि उन्हें पहले किसी भी एक छोर से अतिक्रमण हटाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

क्षतिग्रस्त सडक़ से आमजन त्रस्त
बनेठा. बनेठा से सुरेली डामरीकृत सुरेली मार्ग सुदृढ़ीकरण के अभाव में क्षतिग्रस्त है। इससे ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बनेठा से सुरेली मार्ग क्षतिग्रस्त होने पर विधायक राजेन्द्र गुर्जर की अनुशंसा पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इसके सुदृढ़ीकरण के लिए टेण्डर जारी किया था।
इस पर ठेकेदार ने बनेठा से सुरज्या भैंरू तक सुदृढ़ीकरण के लिए सडक़ की खुदाई कर दी, लेकिन डामरीकरण का कार्य अब तक भी शुरू नहीं हुआ है। इससे मार्ग पहले से भी बदतर होने से आमजनों सहित वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दुपहिया वाहन चालक कई बार चोटिल भी हो चुके हंै।
इस सम्बन्ध में किसान महापंचायत छात्र संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी, जाट महासभा जिला उपाध्यक्ष अमीरमल चौधरी, निजाम खां, मधुसूदन शर्मा, गिर्राज शर्मा, धर्मेन्द्र आदि ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियन्ताओं से सुदृढ़ीकरण की मांग की है।
शपथग्रहण 15 को
अखिल भारतीय विजयवर्गीय वैश्य महासभा स्थानीय शाखा टोंक की नवनियुक्त कार्यकारिणी का शपथग्रहण समारोह 15 मार्च को होगा। मुख्य अतिथि वैश्य महासभा कोटा अध्यक्ष सीपी विजयवर्गीय होंगे। अध्यक्षता कोटा नगरनिगम महापोर महेश विजयवर्गीय करेंगे। यह जानकारी डॉ. सीताराम विजयवर्गीय ने दी।

ट्रेंडिंग वीडियो