script

सरोली चौकी प्रभारी पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप, पुलिस अधीक्षक व कलक्टर से कार्रवाई की मांग

locationटोंकPublished: Apr 10, 2020 07:57:46 pm

Submitted by:

pawan sharma

घाड़ पुलिस थाने की सरोली पुलिस चौकी क्षेत्र के आमली-देवल्या गांव में गत दिनों दो पक्षों में हुए खुनी संघर्ष व दर्ज मामलों के बाद एक पक्ष ने देवड़ावास सरपंच धर्मराज मीणा के माध्यम से जिला पुलिस अधीक्षक व कलक्टर को पत्र भेज सरोली पुलिस चौकी प्रभारी पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है।

सरोली चौकी प्रभारी पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप, पुलिस अधीक्षक व कलक्टर से कार्रवाई की मांग

सरोली चौकी प्रभारी पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप, पुलिस अधीक्षक व कलक्टर से कार्रवाई की मांग

दूनी. घाड़ पुलिस थाने की सरोली पुलिस चौकी क्षेत्र के आमली-देवल्या गांव में गत दिनों दो पक्षों में हुए खुनी संघर्ष व दर्ज मामलों के बाद एक पक्ष ने देवड़ावास सरपंच धर्मराज मीणा के माध्यम से जिला पुलिस अधीक्षक व कलक्टर को पत्र भेज सरोली पुलिस चौकी प्रभारी पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है।
उल्लेखनीय है कि एक पक्ष की पीडि़ता आमली-देवल्या निवासी नटी देवी की ओर से सरपंच मीणा के माध्यम से पुलिस अधीक्षक को भेजे पत्र में बताया कि चौकी प्रभारी शंकरलाल यादव उनकी सुनवाई नहीं कर रहे जबकी दूसरे पक्ष की ओर से उसे एवं परिजनों को बार-बार जान से मारने की धमकियां दी जा रही है।
गौरतलब है कि जमीन विवाद को लेकर 5 अप्रेल को आमली-देवल्या गांव के दो पक्षों में धारदार हथियारों एवं लाठियों से जमकर हुए खुनी संघर्ष में दोनों पक्ष की तीन महिला सहित आधा दर्जन लोग घायल हुए थे। इसमें एक पक्ष के रामकुंवार के सिर पर कुल्हाड़ी से गंभीर चोट आने पर टोंक व बाद में जयपुर रेफर किया गया था। इधर, पुलिस चौकी सरोली मोड़ प्रभारी शंकरलाल यादव दोनों पक्षों की ओर से परस्पर मामला दर्ज कर आज मौका नक्शा बनाया गया है। जल्दी ही बयान दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

किशोरी को किया परिवारजनों के सुपुर्द
पलाई. क्षेत्र में बाहर से आने जाने वालों से सघनता से पूछताछ की जा रही है। बुधवार को पलाई के नैनवा-नगरफ ोर्ट मोड़ पर लगाई गई चेक पोस्ट से एक नाबालिग किशोरी के गुजरने पर पुलिस कर्मी ने उसे रोक कर पूछताछ की। जानकारी करने पर किशोरी की उम्र 17 वर्ष व समिधि थाना करवर जिला बूंदी निवासी होना पाया गया।
संदेह के होने पर पुलिसकर्मी ज्ञाना राम, कैलाश चंद ने गहनता से पूछताछ की। जिस पर किशोरी ने परिवार जनो से प्रताडि़त होकर गांव से निकल कर अन्यत्र जाना बताया। उनियारा थानाधिकारी राधाकिशन मीणा के निर्देश पर किशोरी को रोक लिया और उसके परिवार जनों को सूचना दी। इस पर उसका भाई लेने पहुंचा। उनियारा पुलिस ने मौका पर्चा बनाकर एवं करवर थाने को मामले की जानकारी दे कर किशोरी को परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
आठ मोर मृत मिले
नगरफोर्ट. क्षेत्र की ग्राम पंचायत गुराई मुख्यालय पर मंगलवार को जहरीला दाना खाने से आठ राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत मिले। गुराई पंचायत सचिव त्रिलोक शर्मा ने बताया कि पंचायत प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर उच्चाधिकारियों को मृत मोर मिलने की सूचना दी। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पोस्टमार्टम करवा मृत मोरों को दफनाया।

ट्रेंडिंग वीडियो