रातभर चला बरसात का दौर, अंधड़ से पेड़ उखड़े, दीवारें गिरी

देर शाम अंधड़ के साथ आई बारिश एक दर्जन से अधिक गांवों में नुकसान हुआ है। मानसून में पहली बार लगातार एक घंटा झमाझम बरसात हुई।

By: pawan sharma

Published: 27 Jun 2021, 09:40 AM IST

नटवाड़ा. कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम अंधड़ के साथ आई बारिश एक दर्जन से अधिक गांवों में नुकसान हुआ है। मानसून में पहली बार लगातार एक घंटा झमाझम बरसात हुई। नटवाड़ा में भंवर लाल जाट, हरिनारायण जाट के मकान की 60 फ ीट लम्बी दीवार ढह गई। लक्ष्मणपुरा में कालू बैरवा का मकान ढह गया।

श्रीनारायण जाट, सांवरा जाट के घर के टीनशेड उड़ गए। शनिवार को सरपंच नीता कंवर, उपसरपंच कैलाशी जाट एवं ग्राम विकास अधिकारी रामबाबू ने पीडि़तो से मिलकर उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। जीएसएस देवली-भांची से सप्लाई हो रही शुक्लपुरा, पराना, खलीलाबाद, वजीराबाद, हनीफ पुर सहित एक दर्जन गांवों में पोल दो दिन से बिजली बन्द हैं।


पेड़ टूटने से पक्की दीवार गिरी
निवाई/सिरस. उपखंड क्षेत्र गांव सिरस व श्योसिंहपुरा सहित आसपास के गांव में अंधड़ से टीन उड़ गए तथा मकानों की दीवार गिरने से नुकसान हो गया। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय श्योसिंहपुरा में पेड़ टूटकर गिरने से चारदीवारी क्षतिग्रस्त हो गई। गांव खलीलाबाद में भी पेड़ टूटने से पक्की दीवार गिर गई और कई मकानों व बाड़ों में लगे टीन शेड, छप्पर उड़ गई। तेज हवाओं के चलते किसान सत्यनारायण योगी के खेत पर बने कमरे के टीनशेड उड़ गए।

रातभर चला बरसात का दौर

टोंक. जिले के कई स्थानों पर शुक्रवार रात बरसात हुई। इससे रात के समय ठंडक का अहसास हुआ, लेकिन शनिवार सुबह फिर से गर्मी हो गई। रात को हुई बरसात से शनिवार को उमस हो गई। इससे लोग परेशान हो गए। जबकि शुक्रवार रात 8 बजे से ही बरसात शुरू हो गई, जो देर रात तक जारी रही। इससे टोंक में 32 एमएम बरसात दर्ज की गई। इसके अलावा निवाई के मासी में 24, उनियारा के गलवा में 40 एमएम बरसात दर्ज की गई। वहीं जिले के अन्य स्थानों पर भी कुछ देर के लिए बरसात हुई।


गलवा बांध पर 40 मिलीमीटर बारिश
उनियारा. कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र में शुक्रवार रात को तेज हवा एव गर्जना के साथ हुई बारिश से गर्मी से राहत महसूस हुई। बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला।साथ ही वातावरण में भी ठंडक हो गई। इधर, जलसंसाधन विभाग के नियंत्रण कक्ष के अनुसार शनिवार को सुबह 8 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घण्टों के दौरान गलवा बांध पर 40 तथा ठिकरिया बांध पर 5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned