scriptप्रवासी भारतीय उद्योगपति ने की घोषणा, बाल वाटिका निर्माण में देंगे 10 लाख | Overseas Indians will give 10 lakh in child garden construction | Patrika News

प्रवासी भारतीय उद्योगपति ने की घोषणा, बाल वाटिका निर्माण में देंगे 10 लाख

locationटोंकPublished: Mar 07, 2021 05:40:33 pm

Submitted by:

pawan sharma

स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल देवली में पनवाड़ ग्राम के प्रवासी भारतीय उद्योगपति गोविन्द माहेश्वरी ने बालवाटिका निर्माण में 10 लाख की सहयोग राशि एवं प्रतिवर्ष एक गरीब विद्यार्थी को उच्च शिक्षा अध्ययन के लिए गोद लेने की घोषणा की।

प्रवासी भारतीय उद्योगपति ने की घोषणा, बाल वाटिका निर्माण में देंगे 10 लाख

प्रवासी भारतीय उद्योगपति ने की घोषणा, बाल वाटिका निर्माण में देंगे 10 लाख

देवली. स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल देवली में लहर 2021 कार्यक्रम के अंतर्गत पूर्व छात्र सम्मान एवं भामाशाह सम्मान शनिवार रात्रि को वार्षिकोत्सव समारोह में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अथिति पनवाड़ ग्राम के प्रवासी भारतीय उद्योगपति गोविन्द माहेश्वरी रहे, जिन्होंने मॉडल स्कूल में बालवाटिका निर्माण में 10 लाख की सहयोग राशि एवं प्रतिवर्ष एक गरीब विद्यार्थी को उच्च शिक्षा अध्ययन के लिए गोद लेने की घोषणा की।
कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तरान्क्षा माहेश्वरी ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षाता स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेश कुमार मीणा ने की। विशिष्ट अतिथियों के रूप में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मोतीलाल ठागरिया, गावड़ी सरपंच बजरंग लाल धाकड़,पनवाड़ सरपंच पूरणलाल वर्मा रहे। मुख्य अतिथि ने विधालय में भामाशाह के रूप में छात्र छात्रों के लिए बालवाटिका निर्माण करने की घोषणा की, जिसकी अनुमानित लागत 10 लाख से अधिक हैं।
साथ ही प्रतिवर्ष एक गरीब विद्यार्थी को उच्च शिक्षा अध्य्यन के लिए गोद लेने की घोषणा की। गांवड़ी सरपंच एवं पनवाड़ सरपंच ने विद्यााय में पानी सुविधा के लिए बोरिंग लगाने की घोषणा की। इसके अलावा भी भामाशाहों ने विद्यालय विकास के लिए अनेक घोषणाएं की। कार्यक्रम में कक्षा 10 एवं 12 में गार्गी पुरस्कार प्राप्त बालिकाओं एवं भामाशाहों एवं शिक्षकों का सम्मान किया गया। इस दौरान छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
बाल आयोग आपके द्वार अभियान 8 से

टोंक. बाल अधिकारों के प्रति बालकों व आमजन में जागरूकता लाने तथा बाल अपराध की शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयेाग की ओर से बाल आयोग आपके द्वार अभियान का आयोजन 8 व 9 मार्च को टोंक में होगा। अभियान के तहत 8 मार्च को आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल एवं सदस्य दो दिवसीय दौरे पर टोंक में रहेंगे।
बाल अधिकारिता एवं जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक नवल खान ने बताया कि 8 मार्च सुबह 9 बजे आयोग अध्यक्ष एवं सदस्य जिला मुख्यालय के बाल गृह, आंगनबाडी केन्द्र, पुलिस थाना, विद्यालय, अस्पताल आदि का निरीक्षण करेंगे। सुबह 10 बजे बालिकाओं के आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर,11 बजे जिला स्तरीय कार्यशाला में शामिल होंगे। साथ ही अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम, चाइल्ड-वॉरियर्स का सम्मान एवं स्वयं सेवी संस्थानों की समीक्षा बैठक की जाएगी। दोहपर 3 बजे कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली जाएगी। सहायक निदेशक ने बताया कि 9 मार्च को आयोग अध्यक्ष एवं सदस्य उनियारा ब्लॉक के दौरे पर रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो