scriptआठ पंचायतों के नब्बे पंचों ने जानी समस्या समाधान की प्रक्रिया | Panches learned the problem solving process | Patrika News

आठ पंचायतों के नब्बे पंचों ने जानी समस्या समाधान की प्रक्रिया

locationटोंकPublished: Feb 24, 2021 06:44:00 pm

Submitted by:

pawan sharma

वार्ड पंचों की आमुखीकरण प्रशिक्षण कार्यशाला में पीपलू पंचायत समिति में 8 पंचायतों के 90 पंचों को प्रशिक्षण दिया गया। विकास अधिकारी के नहीं पहुंचने से वार्ड पंचों ने नाराजगी जताई हैं।

आठ पंचायतों के नब्बे पंचों ने जानी समस्या समाधान की प्रक्रिया

आठ पंचायतों के नब्बे पंचों ने जानी समस्या समाधान की प्रक्रिया

पीपलू. कस्बे के भूतेश्वर शिवालय परिसर में चल रही वार्ड पंचों की आमुखीकरण प्रशिक्षण कार्यशाला में मंगलवार को पीपलू पंचायत समिति विकास अधिकारी के नहीं पहुंचने से वार्ड पंचों ने नाराजगी जताई हैं। कार्यशाला में सहायक विकास अधिकारी हेमराज सोलंकी, नंदकिशोर शर्मा, शिवजीराम खोखर, प्रहलाद बैरवा, मुकेश जाट, कनिष्ठ सहायक रामफूल वर्मा ने उपस्थित वार्ड पंचों को ग्राम पंचायतों की बैठकों में क्षेत्र के विकास को लेकर मुद्दे उठाने तथा उन्हें हल करवाने के संबंध में जानकारी प्रदान की। पंचायत द्वारा कराए जाने वाले विकास कार्यों की चर्चा की। मंगलवार को बोरखंडीकला, काशीपुरा, चौगाई, संदेडा, कठमाणा, रानोली, बनवाड़ा, बगड़वा आदि 8 पंचायतों के 90 पंचों को प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण कार्यशाला में पंचायत समिति विकास अधिकारी के नहीं पहुंचने पर वार्ड पंच बद्रीलाल विजय, कमलेश प्रजापत सहित कईयों ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही कहा कि विकास अधिकारी को कई समस्याओं से अवगत करवा सकते थे लेकिन उनके पहुंचने से उन्हें निराशा हाथ लगी हैं। इस दौरान वार्ड पंचों ने पंचायत समिति प्रधान रतनी चंदेल को सूचना दी। इस पर पंचायत समिति प्रधान ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचकर वार्ड पंचों से उनकी समस्या जानी।
दुकानदारों ने की सीमाज्ञान करवाने की मांग
निवाई. बस स्टेण्ड के दुकानदारों ने मंगलवार उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर सीमाज्ञान करवाने की मांग की है। दुकानदार बंशीलाल शर्मा, किशन शर्मा, मोतीलाल सिन्धी व पदमचन्द जैन ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन से अवगत करवाया कि शहर के मुख्य मार्ग पर राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल के बाहर बनी हुई दुकानों को पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों नेे सीज कर दिया है।
उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी सहायक अभियंता ने 11 जुलाई 2020 को नोटिस दिया था, जिसका जवाब भिजवाकर अवगत करवाया गया था कि उक्त दुकानें खसरा नम्बर 3858 में स्थित है। खसरा नम्बर 3858 राजकीय सीनियर सैकण्डरी स्कूल के खसरा नम्बर 1871 के दक्षिण दिशा से शुरू होता है, जबकि उनकी दुकानें उत्तर दिशा में स्थित है। नक्शा सीट में खसरा नम्बर 3858 की नक्शा ट्रेस में चौड़ाई 52 फ ीट है जबकि मौके पर रोड की चौड़ाई 60 फ ीट बनी हुई है। सहायक अभियंता प्रार्थीगणों की आपतियों को नजर अन्दाज करते हुए दुकानों को सीज कर दिया।ए.सं.

ट्रेंडिंग वीडियो