तीन माह बाद खुलेंगे पार्क, 5-5 घण्टे सुबह शाम घूमने की मिली छूट

तीन माह बाद खुलेंगे पार्क, 5-5 घण्टे सुबह शाम घूमने की मिली छूट

 

By: pawan sharma

Updated: 23 Oct 2020, 05:06 PM IST

टोंक (देवली). कोरोना संक्रमण के चलते तीन महीने से बंद शहर के पार्क फिर से खुलेंगे। उपखण्ड प्रशासन ने शहर के लोगों को पार्क में घूमने का समय तय किया है। इसके तहत 5-5 घंटे सुबह शाम पार्क के गेट खुलेंगे। जहां फिर से लोगों की चहलकदमी होगी।

इसके लिए उपखण्ड अधिकारी ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ पार्क खोलने की अनुमति दी है। उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल ने बताया कि गत 21 जुलाई को कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते शहर के उद्यान एवं पार्कों को बंद कर दिया था।


लोगों के सडक़ों पर घूमने निकलने से दुर्घटना का अंदेशा होने के बाद अब फिर से पार्कों को खोलने के संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। शहर में आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते पार्क प्रतिदिन 10 घंटे खुलेंगे। पार्क सुबह 5 से 9 बजे तक तथा शाम को 4 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगे।


उपखंड अधिकारी ने कुछ शर्तों के साथ पार्क खोलने के आदेश जारी किए हैं। इसके तहत आमजन घर से बिना काम बाहर नहीं निकले, मास्क लगाने, सैनिटाइज का प्रयोग करने, पार्क के सामने नो मास्क नो एंट्री का बोर्ड लगाने, पार्क में मेटल के झूले वाले संसाधन होते हैं जिससे संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा होता है, इसलिए झूलों को बांधकर रखा जाएगा।

पार्क में बैठने के लिए कुर्सियां एवं बेंच को सोडियम हाइपोक्लोराइ से सैनिटाइजर किया जाएगा। कोविड 19 की जानकारी से अवगत कराने, पार्कों को खोलते एवं बंद करते समय प्रतिदिन सेनीटाइज किया जाएगा। पार्क में बिना मास्क के आने-जाने लोगों के विरुद्ध कोविड-19 महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned