पेचवर्क करने में भी खानापूर्ति, गड्ढे नजर आ रहे ज्यों के त्यों

देवली से बीसलपुर चौराहा व राजमहल मार्ग जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस मार्ग पर आए दिन वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे है।

राजमहल. देवली से बीसलपुर चौराहा व राजमहल मार्ग जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस मार्ग पर आए दिन वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे है। सडक़ से गुजरने के दौरान धूल का गुबार उड़ता रहता है। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से इन दिनों टूटी सडक़ पर महज पेचवर्क का कार्य करवाया जा रहा है।

लाखों की लागत पर करवाया जा रहे पेचवर्क में संवेदक की ओर से महज खानापूर्ति की जा रही है, जिससे ग्रामीणों में नाराजगी बनी हुई है। लोगों ने बताया कि कई जगहों पर गड्ढे अभी भी ज्यों के त्यों है। वहीं कुछ जगहों पर संवेदक की ओर से घटिया निर्माण सामग्री डालकर गड्ढों को भरने का कार्य किया जा रहा है, जिससे उक्त सडक़ मार्ग जल्द ही क्षतिग्रस्त होने की संभावना है।

इसी प्रकार सडक़ मार्ग के रूपारेल गांव, गांवड़ी, कालानाड़ा गांव के पास पूरी सडक़ उखड़ चुकी है। जहां कुछ मात्रा में डामर व गिट्टी डालकर संवेदक की ओर से घाव पर मरहम लगाने का कार्य किया जा रहा है।

अतिक्रमण चिह्नित करने के लिए कमेटी गठित, बम्ब तालाब की पाळ का मामला
मालपुरा. बम्ब तालाब की पाळ पास बढ़ते अतिक्रमण एवं अतिक्रमियों द्वारा सीवरेज के नाले तालाब क्षेत्र में खोले जाने पर उपखण्ड प्रशासन ने कमेठी गठित की है। उल्लेखनीय है कि गत दिनों उपखण्ड अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा, पुलिस वृत्ताधिकारी जग्गूराम पूनियां, पालिकाध्यक्ष आशा महावीर नामा, अधिशाषी अधिकारी सीमा चौधरी व कनिष्ठ अभियंता चंद्रप्रकाश चौधरी ने तालाब के चारों ओर पाल क्षेत्र का निरीक्षण कर मालियों की बगीची से विजयवर्गीय सेवा सदन तक नाला निर्माण व सडक़ निर्माण सहित सौन्दर्यकरण का निर्णय लिया गया।


तालाब के सौन्दर्यकरण व सीवरेज के नाले तालाब में नहीं जाए जिसे लेकर उपखण्ड अधिकारी ने तहसीलदार, अधिशाषी अधिकारी, पालिकाध्यक्ष व कनिष्ठ अभियंता की संयुक्त बैठक आयोजित कर तालाब की पाल क्षेत्र के अतिक्रमण चिह्नित करने के लिए समिति का गठन किया, जिसमें तहसीलदार अनिल चौधरी, अधिशाषी अधिकारी सीमा चौधरी एवं सहायक अभियंता पीडब्लूडी बीएल कुमावत को शामिल किया गया है।

वहीं नगरपालिका को मालियों की बगीची से लेकर विजयवर्गीय सेवा सदन तक नाला निर्माण व सडक़ निर्माण का तकमीना तैयार करने के निर्देश दिए। इस पर कनिष्ठ अभियंता चंद्रप्रकाश चौधरी ने बताया कि प्रथम फेज में 42 लाख रुपए का ग्रेवल सडक़ निर्माण का तकमीना तैयार किया गया है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned