जर्जर भवन में मौत के साए में चिकित्सक कर रहे है मरीजों का उपचार

जर्जर भवन में मौत के साए में चिकित्सक कर रहे है मरीजों का उपचार
जर्जर भवन में मौत के साए में चिकित्सक कर रहे है मरीजों का उपचार

Pawan Kumar Sharma | Updated: 18 Sep 2019, 10:21:30 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

भवन जर्जर हालत में होने के कारण सरिए निकल आए है। डरे हुए प्रयोगशाला कर्मी तो हेलमेट लगा कर नमूनों की जांच कर रहे है।

 

 

टोंक. चिकित्सा विभाग की लापरवाही से कण्डम घोषित हो चुके क्षय रोग चिकित्सालय में चिकित्सकों को उपचार करना पड़ रहा है। वहीं सीएमएचओ के आग्रह पर सआदत अस्पताल के पीएमओ ने भी कक्ष उपलब्ध कराने से मना कर दिया है। जबकि सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं के अनुसार भवन जर्जर होने के कारण उपयोग करने लायक स्थिति में नहीं है।

read more:सीएम से मिलने जा रहे 800 डॉक्टरों को पुलिस ने बनाया बंधक, हुई झूमाझटकी


जानकारी अनुसार पुरानी टोंक में जैन नसिया के पास स्थित क्षय रोग अस्पताल भवन की हालत जर्जर होने पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं से इसकी जांच करवाई गई। इस पर 16 अगस्त को अस्पताल के प्रवेश द्वार, बरामदा, स्वागत कक्ष व चिकित्सक कक्ष की दीवारों में दरारें व छत का प्लस्तर गिरने से आरसीसी के सरिए निकल आए है। भवन जर्जर हालत में होने के कारण सरिए निकल आए है। डरे हुए प्रयोगशाला कर्मी तो हेलमेट लगा कर नमूनों की जांच कर रहे है।

read more:राज्यमंत्री के काफिले ने उड़ाई यातायात नियमों की धज्जियां, प्रभारी मंत्री ने कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो


सीएमएचओ को बताया, पीएमओ ने किया मना
सानिवि अभियंताओं के द्वारा भवन की एक विंग कण्डम घोषित होने के बाद क्षय रोग प्रभारी डॉ. निर्मला शर्मा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी टोंक को अवगत करा भवन की व्यवस्था करने की मांग की गई। इस पर सीएमएचओ ने सआदत अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिख भवन की व्यवस्था करने के लिए कहा गया, लेकिन पीएमओ ने भवन का अभाव बता का असमर्थता जता दी।


सब को बता दिया खतरा है
चिकित्साधिकारी निर्मला शर्मा ने बताया कि पीएमओ द्वारा मना किए जाने पर क्षय रोग अस्पताल के सभी कर्मचारियों को प्रथम विंग को छोड़ कर अन्य कक्षों में कार्य करने के निर्देश दिए गए है। भवन की व्यवस्था नहीं होने के कारण वह खुद कण्डम घोषित कक्ष में बैठने को मजबूर है।

बेखबर सीएमएचओ
तीन सितम्बर को कार्यभार ग्रहण किया है। क्षय रोग अस्पताल के जर्जर होने के बारे में चली पत्रावली के बारे में जानकारी नहीं है।
अशोक यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, टोंक

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned