scriptPatients returning disappointed even with patient consultation slip | रोगी परामर्श पर्ची लेकर भी निराश लौट रहे मरीज | Patrika News

रोगी परामर्श पर्ची लेकर भी निराश लौट रहे मरीज


निवाई के विशेषज्ञ चिकित्सक उनियारा ब्लॉक में शिविर में लगाए

टोंक

Published: November 17, 2021 06:14:19 pm


निवाई. राज्य सरकार मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों को विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों सेवाएं उपलब्ध करवा रही है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सीएचसी निवाई में नियुक्त विशेषज्ञों को शिविरों में लगा दिया है, जिससे ओपीडी में प्रतिदिन करीब 800 रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फि जिशियन चिकित्सक नहीं होने से खांसी, जुकाम, बुखार एवं डेंगू के मरीज इधर-उधर भटकने को मजबूर हो रहे हैं। क्षेत्र में फैल रहे डेंगू एवं मौसमी बीमारियों से सीएचसी निवाई में प्रतिदिन लगभग 800 से 900 मरीज उपचार के लिए आ रहे है, लेकिन ओपीडी में विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं होने से मरीजों को बहुत परेशानियों का सामना करना पडा। स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों व सीएमएचओ कार्यालय द्वारा बिना सीएचसी निवाई के चिकित्सकों को उनियारा ब्लॉक में लगा दिया है, जिससे क्षेत्र के मरीज परेशान है। सूत्रों के अनुसार सीएचसी निवाई में तैनात फि जिशियन चिकित्सक ओमनारायण मीणा, मुकेश चौधरी, रामजीलाल बैरवा को निवाई ब्लॉक में लगाए जा रहे हैं मुख्यमंत्री निरोगी चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरों में लगाया गया है। साथ ही तीनों चिकित्सकों को उनियारा ब्लॉक में आयोजित होने वाले शिविरों के लिए ड्यूटी लगाई गई है, जिससे ब्लॉक के रोगियों को निजी अस्पताल की ओर जाना पड़ रहा है। शहर के लोगों ने विधायक प्रशांत बैरवा को भी इस समस्या से अवगत कराया गया है, जिस पर विधायक ने संयुक्त निदेशक अजमेर व सीएमएचओ टोंक को क्षेत्र के फि जिशियनों को क्षेत्र में ही ड्यूटी लगाने के लिए निर्देश दिए है।ए.सं.
सीएमएचओ के आदेश
सीएचसी प्रभारी डॉ.केके विजय का कहना है कि सीएमएचओ के आदेशों से तीन फि जिशियन चिकित्सकों की मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर में उनियारा ब्लॉक में ड्यूटी लगाई गई है। तथा ब्लॉक के शिविरों में इन चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है।
ड्यूटी लगाई है
सीएमएचओ अशोक यादव का कहना है कि उनियारा व टोडारायसिंह ब्लॉक में फि जिशियन चिकित्सक नहीं होने से अन्य ब्लॉकों से शिविरों में चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है। निवाई ब्लॉक में ओपीडी भी ज्यादा है तथा जिले में फि जिशियन चिकित्सकों की कमी है। इस संदर्भ में विधायक प्रशांत बैरवा ने सारी रिपोर्ट ली है।
निर्देश दिए
विधायक प्रशांत बैरवा का कहना है कि मंगलवार को सीएचसी निवाई में तैनात एक भी फि जिशियन चिकित्सक की ड्यूटी पर नहीं होने के बारे में लोगों ने बताया था, जिस पर सीएमएचओ टोंक तथा स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक अजमेर इन्द्रजीत से फ ोन पर बातकर तुरंत फि जिशियन चिकित्सकों अन्य ब्लॉकों से ड्यूटी हटाकर ब्लॉक में लगाने के निर्देश दिए थे।
रोगी परामर्श पर्ची लेकर भी निराश लौट रहे मरीज
रोगी परामर्श पर्ची लेकर भी निराश लौट रहे मरीज

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.