scriptशिवरात्री पर शिवजी का अभिषेक कर स्वच्छता की ली शपथ | Patrika Swarnim Bharat Abhiyan In Tonk | Patrika News
टोंक

शिवरात्री पर शिवजी का अभिषेक कर स्वच्छता की ली शपथ

राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत महाशिवरात्री के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं ने मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन की शपथ ली।

टोंकFeb 21, 2020 / 07:12 pm

pawan sharma

शिवरात्री पर शिवजी का अभिषेक कर स्वच्छता की ली शपथ

शिवरात्री पर शिवजी का अभिषेक कर स्वच्छता की ली शपथ

दूनी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत घाड़ कस्बा स्थित प्रसिद्ध खेड़ेश्वर महादेव मंदिर में शुक्रवार को महाशिवरात्री के पावन पर्व पर सहस्त्रघट कर रहे पंडि़तों, श्रद्धालुओं एवं पुलिसकर्मियों ने चल रही धार्मिक आस्था की फुहारों व महादेव के जयकारों के बीच मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ लेकर आमजन को जागरूक करने की शपथ ली।
देवली पंचायत समिति उपप्रधान रमेश भारद्वाज ने कहा कि अनादिकाल से धर्म, संस्कार, संस्कृति, प्रकृति, पर्यावरण एवं मानव जाति एक-दुसरे के पुरक है, हमें जागरूक होकर इन सबकी रक्षाकर देश को स्वर्णिम भारत बनाना होंगा। इसके बाद विवेक भारद्वाज ने मंदिर में सहस्त्रघट कर रहे पंडि़तों, श्रद्धालुओं एवं ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने सहित देश हित को सदेव निजी हित से उपर रखने, देश की समृद्ध विरासत ओर प्रकृति का सम्मान करने, जाति-धर्म से उपर उठकर सभी के साथ समानता का व्यवहार रखने, गावं, शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए इस वर्ष अपने जीवन के 70 घंटे समर्पित करने के साथ राजस्थान पत्रिका के इस महाअभियान के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने की शपथ एवं आमजन को जागरूक करने का संकल्प लिया।
इस मौके पर प्रेमचंद गोड़, मुकेश भाट, गोविन्द माहेश्वरी, कजोड़ बारहठ, हनुमान शर्मा, किशन गोड़, कुलदीप शर्मा, गिरिराज गुर्जर, कृष्णा शर्मा, महिमा भाट, धीरज शर्मा, केशव गौतम, हैडकांस्टेबल आत्माराम जाट, लक्ष्मण सिंह, सुरेश चौधरी सहित पंडि़त, श्रद्धालु व पुलिसकर्मी भी थे।
बांध क्षेत्र में पोलिथिन का नहीं करने देंगे उपयोग
राजमहल। राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत क्षेत्र के गोकर्णेश्वर महादेव मंदिर परिसर में शुक्रवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर आये श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर सहित अपने गांव व गलि मौहल्ले को स्वच्छ रखने की शपथ ली। साथ ही बीसलपुर के व्यापारियों ने भी वन क्षेत्र में बढ़ते पोलिथिन के प्रयोग को बंद करने के लिए हाथ-हाथ उठाकर शपथ खाई।
कार्यक्रम के दौरान व्यापारियों ने पहल करते हुए शपथ ली की पहले वो अपनी दुकानों से पोलिथिन का प्रयोग बंद करेंगे वही वन क्षेत्र में पर्यटकों को भी पोलिथिन का प्रयोग बंद करने व गंदगी को मिटाने के लिए प्रेरित करेंगे। इस दौरान बीसलपुर पुलिस चौकी के कांस्टेबल गोर्वधन शर्मा व राजमहल पंचायत के पूर्व उप सरपंच तेजा राम धवलपुरिया ने पत्रिका की निष्पक्ष खबरों व समय समय पर पत्रिका की ओर से चलाये जाने वाले जन सरोकार अभियानों की सराहना की।

Home / Tonk / शिवरात्री पर शिवजी का अभिषेक कर स्वच्छता की ली शपथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो