scriptपट्टा मिसल पर हस्ताक्षर करने का पटवारियों ने विरोध कर एसडीओ के समक्ष रखा अपना पक्ष | Patwaris opposed the signing of Patta Misal | Patrika News

पट्टा मिसल पर हस्ताक्षर करने का पटवारियों ने विरोध कर एसडीओ के समक्ष रखा अपना पक्ष

locationटोंकPublished: Aug 22, 2019 09:05:24 am

Submitted by:

pawan sharma

Tonk News : जिला कलक्टर कार्यालय की ओर से जारी आदेश में पटवारियों को पट्टा मिसल पर हस्ताक्षर करने को कहा गया है। यह आदेश न्यायसंगत नहीं है तथा नियमों के विपरीत भी है।

पट्टा मिसल पर हस्ताक्षर करने का पटवारियों ने विरोध कर एसडीओ के समक्ष रखा अपना पक्ष

पट्टा मिसल पर हस्ताक्षर करने का पटवारियों ने विरोध कर एसडीओ के समक्ष रखा अपना पक्ष

मालपुरा. उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायतों मेंं राज्य सरकार के पंचायत राज विभाग के निर्देशानुसार चल रहे महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविरों में पट्टा देने के मामले में क्षेत्र के पटवारियों के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य से मिलकर अपना पक्ष रखा।
read more: बीसलपुर के जलग्रहण क्षेत्र में पानी की आवक हुई कमजोर, बांध से बनास में पानी की निकासी घटाई


राजस्थान पटवार संघ की जिला शाखाध्यक्ष रामदास माली व उपशाखा मालपुरा अध्यक्ष जगदीश भरवालिया के नेतृत्व में पटवारियों का प्रतिनिधिमंडल उपखण्ड अधिकारी को बताया कि जिला कलक्टर कार्यालय की ओर से जारी आदेश में पटवारियों को पट्टा मिसल पर हस्ताक्षर करने को कहा गया है।
यह आदेश न्यायसंगत नहीं है तथा नियमों के विपरीत भी है। हल्का पटवारियो द्वारा ग्राम पंचायतो की आबादी भूमि के बारे में पहले ही ग्राम विकास अधिकारियो को जानकारी दे दी। फिर भी आबादी व गैर आबादी क्षैत्र का कोई विवाद सामने आता है तो उसमें हल्का पटवारी सहयोग करने को तैयार है। प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलक्टर कार्यालय की ओर से जारी आदेश का विरोध करते हुए ग्राम पंचायतों की आबादी भूमि में पट्टे दिए जाने के लिए सम्बन्धित ग्राम पंचायत को ही बाध्य किया जावें।
read more:फेसबुक पर भडक़ाऊ पोस्ट डालने पर दो समुदाय आमने-सामने

विभिन्न मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
देवली. राजस्थान शिक्षक संघ(अम्बेडकर)ने 15 सूत्री मांग को लेकर शिक्षा मंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार त्यागी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में शिक्षकों ने न्यू पेंशन स्कीम बंद कर पुरानी स्कीम चालू करने, एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों को नवीन मूल्य सूचकांक के आधार पर छात्रवृत्ति दिलाने, निजी विद्यालयों में आरटीइ के तहत प्रवेश दिलाने, स्थानान्तरण मे आरक्षित वर्ग के लिए कोटा निर्धारित करने सहित मांग की गई।ज्ञापन देने में अध्यक्ष मनीराम वर्मा, संरक्षक रंगलाल मीणा, पप्पूलाल, सोमाराम बैरवा, बनवारी लाल वर्मा, प्रेमचंद वर्मा शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो