scriptना लगे मीटर ना ही जली बिजली, फिर भी तीन साल से भर रहे है बिल | Paying bills for three years without electricity | Patrika News

ना लगे मीटर ना ही जली बिजली, फिर भी तीन साल से भर रहे है बिल

locationटोंकPublished: Jul 06, 2020 07:19:17 am

Submitted by:

Vijay

तीन साल पहले डिमाण्ड राशि जमा कराने के बाद भी तार व खम्बे के अभाव में बिजली कनेक्शन से वंचित उपभोक्ता तीन साल से लगातार बिल का भुगतान करते आ रहे है।

ना लगे मीटर ना ही जली बिजली, फिर भी तीन साल से भर रहे है बिल

ना लगे मीटर ना ही जली बिजली, फिर भी तीन साल से भर रहे है बिल

टोंक. विद्युत वितरण निगम के अभियंताओं की लापरवाही तीन साल से निवाई उपखण्ड के दतवास पंचायत के बाढ़ मोर खुर्द गांव के ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। तीन साल पहले डिमाण्ड राशि जमा कराने के बाद भी तार व खम्बे के अभाव में बिजली कनेक्शन से वंचित उपभोक्ता तीन साल से लगातार बिल का भुगतान करते आ रहे है।

मामले को लेकर ग्रामीण सहायक अभियंता जयपुर डिस्कॉम निवाई को मौखिक व लिखित पत्र सौंप कर शिकायत भी दर्ज कराई, लेकिन अभी तक भी कोई सुनवाई नहीं हुई है। पीडि़त सीताराम, लादूलाल, गोपाल, कैलाश, हनुमान, बजरंग, हजारी व रामकरण आदि ने बताया कि उन्होंने घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए जून 2017 में नियमानुसार प्रति उपभोक्ता के हिसाब से डिमाण्ड राशि जमा करवा दी गई थी।
ग्रामीणों ने बताया कि निगम की ओर से बिजली कनेक्शन के लिए गांव में ट्रांसफॉर्मर और मीटर तो मिल गए, लेकिन खम्बे व तार आज तक नहीं लग पाए है। इस कारण अभी तक मीटर नहीं लगने के कारण विद्युत कनेक्शन नहीं हो पाए है। बावजूद इसके तीन साल से विभाग की ओर से बिल भेजे जा रहे है, जिनका भुगतान लगातार किया जा रहा है।
ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द ही उनके यहां विद्युत कनेक्शन कर बिजली की सप्लाई शुरू करवाई जाए।
बिना बिजली उपभोग किए हनुमान मीना के 20 माह में 5272, गोपाल मीना के 19 माह के 5446 , हजारी लाल मीना 22 माह के 56 53, कैलाश मीना के 19 माह के 576 0 व लल्लू लाला मीना के 18 माह के 9976 रुपए की राशि के बिजली बिल जमा करवा दिए है।
ऐसा कोई मामला जानकारी में नही है। अभी चार-पांच महिने पहले ही आया हूं। इस मामले में अभी तक कोई मिला भी नही। अगर ऐसा है तो जानकारी कर विभागीय नियमानुसार कार्य किया जाएगा।
दिनेश बैरवा, सहायक अभियंता, जयपुर डिस्काम निवाई
इस मामलें में सहायक अभियंता कार्यालय से रिपोर्ट लेकर प्रकरण की जानकारी कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
दिनेश कन्नोजिया, अधिशाषी अभियंता जयपुर डिस्काम निवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो