दस उपभोक्ताओं पर विद्युत चोरी करने पर लगाया दो लाख 20 रुपए का लगाया जुर्माना

Power Theft जयपुर विद्युत वितरण निगम के दल ने अवैध रुप से तार डालकर व मीटरों में छेड़छाड़ कर विद्युत चोरी करते पाए जाने के मामले में कार्रवाई करते हुए दस उपभोक्ताओं द्वारा चोरी करते पाए जाने पर दो लाख 20 रुपए का जुर्माना किया है।

By: jalaluddin khan

Published: 01 Jul 2019, 04:24 PM IST

मालपुरा. जयपुर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियन्ता कदम वशिष्ठ के नेतृत्व में गठित दल ने अवैध रुप से तार डालकर व मीटरों में छेड़छाड़ कर विद्युत चोरी करते पाए जाने के मामले में इंदोली, प्रतापपुरा, रिण्डल्या, रतनपुरा, तंातिया एवं हिण्डोला गांव में कार्रवाई करते हुए दस उपभोक्ताओं द्वारा चोरी करते पाए जाने पर दो लाख 20 रुपए का जुर्माना किया है।

 

सहायक अभियन्ता कदम वशिष्ठ ने बताया कि निगम की ओर से की गई कार्रवाई में दस उपभोक्ताओं द्वारा चोरी करते पाए जाने पर उन पर जुर्माना लगाकर नोटिस दिया गया है तथा जुर्माना जमा नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली चोरी निरोधक थाना टोंक में मामला दर्ज करवाया जाएगा।


सूने मकान के ताले तोडकऱ जेवरात एवं नकदी पार
निवाई. शहर में स्थित दीनदयाल कॉलोनी में एक सूने मकान में चोर ताले तोडकऱ जेवरात एवं 12 हजार की नकदी चुरा कर ले गए। पुलिस ने बताया कि दीनदयाल कॉलोनी निवासी भवानी सिंह 27 जून को अपने परिवार के साथ गांव पुरा तहसील बोली चला गया और 30 जून को वापस आया।

 

वह मकान के अंदर गया तो दो कमरों के ताले टूटे हुए मिले। कमरों के अंदर रखी अलमारी व बक्सों के ताले टूटे मिले। सामान व कपड़े बिखरे पड़े थे। इस दौरान अलमारी से चांदी की कडिया, सोने की राखड़ी, सोने की नथ, सोने का हार, नेकलेस, चांदी की पायजेब, चांदी के नारियल एवं चांदी के 10 कलदार और करीब 12 हजार की नकदी गायब मिली। पुलिस ने घटना पर पहुंचकर जायजा लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

 

ले गए लाखों की चांदी
टोंक. पुरानी टोंक स्थित सुनारों की गली के मकान में बनी दुकान से चोर रविवार रात लाखों की चांदी ले गए। इस चांदी के आभूषण बनाए जाने थे। ये दुकान दीपक सोनी की है।

 

वह कोटा के समीप सीसवाली का रहना वाला है और पुरानी टोंक स्थित सुनारों की गली में किराए के मकान में रहता है। इसी मकान में वह सोने-चांदी के आभूषण बनाने का काम करता है।

 

वारदात के समय दीपक परिवार के साथ कहीं गया हुआ था। सोमवार सुबह लौटे परिवार को वारदात का पता चला। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। चोरी गईचांदी की लागत करीब 6 लाख रुपए है। दीपक ने बताया कि ये चांदी दुकानदारों की थी। वह इनके आभूषण बनाने वाला था।


छत से आए चोर
दीपक ने बताया कि मकान में ही दुकान है। दुकान का एक रास्ता मकान के अंदर बने कमरे से है। शनिवार को जाते समय उन्होंने मकान तथा दुकान का बाहर का रास्ता तो बंद कर दिया, लेकिन छत से नीचे आने सीढिय़ों के रास्ते पर लगे दरवाजे को खुला छोड़ गए।

 

ऐसे में चोर रविवार मकान की छत से नीचे कमरे में आ गए। चोरों ने दुकान में रखी आलमारी का ताला तोड़ा उसमें रखी चांदी को ले गए। रविवार सुबह लौटे दीपक तथा पत्नी आलमारी टूटी देखी तो उनके होश उड़ गए।

tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

Show More
jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned