script

रास्ते पर निर्माण से नाराज कॉलोनी के लोगों ने जाम लगा किया प्रदर्शन

locationटोंकPublished: Feb 23, 2020 09:53:16 am

Submitted by:

pawan sharma

शहर में अन्नपूर्णा डूंगरी के समीप बनी कॉलोनी के लोगों ने रास्ते पर निर्माण कराने का आरोप लगाकर बमोर रोड पर जाम लगा दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को हटाकर जाम खुलवाया।

रास्ते पर निर्माण से नाराज कॉलोनी के लोगों ने जाम लगा किया प्रदर्शन

रास्ते पर निर्माण से नाराज कॉलोनी के लोगों ने जाम लगा किया प्रदर्शन

टोंक. शहर में अन्नपूर्णा डूंगरी के समीप बनी कॉलोनी के लोगों ने रास्ते पर निर्माण कराने का आरोप लगाकर बमोर रोड पर जाम लगा दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को हटाकर जाम खुलवाया। हालांकि पुलिस को जाम खुलवाने के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लेना पड़ा। लोगों ने बताया कि अन्नपूर्णा डूंगरी के समीप संतोष नगर के पास की कॉलोनी से आम रास्ता है, जिससे लोगों का आना जाना था।
उस जगह शनिवार को मकान का निर्माण काम शुरू हो गया। इससे उक्त मार्ग बंद हो गया। इससे नाराज क्षेत्र के लोगों ने बाबूलाल गुंसारिया की अगुवाई में रास्ता खुलवाने को लेकर बमोर रोड पर जाम लगा दिया। करीब एक घण्टे तक टोंक से बमोर मार्गजाम हो गया। इसमें वाहनों की कतारें लग गई।
बाद में सदर पुलिस ने पहले तो लोगों से समझाइश की, लेकिन जब लोगों ने जाम नहीं हटाया तो कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाने चले गए। इस बीच पुलिस तथा लोगों के बीच झड़प भी हो गई। हालांकि बाद में पुलिस ने हिरासत में लिए लोगों को छोड़ दिया।
लोगों का आरोप था कि ये आम रास्ता है। इस पर निर्माण होने से उनका आवागमन बंद हो जाएगा। जबकि निर्माण करने वालों का कहना था कि उन्होंने कॉलोनी में प्लाट लिया था, लेकिन निर्माण नहीं कराया गया। इससे लोग खाली पड़ी जगह पर आवागमन कर रहे थे।
बिजली खम्भों पर लटकी मौत की लाइनें,कस्बे में फेला केबल नेटवर्क लाइनों का जाल

दूनी. तहसील मुख्यालय दूनी में जयपुर विद्युत वितरण निगम की अनदेखी के चलते कस्बे में बिजली खम्भों पर केबल ऑपरेटरों की ओर से फेलाए केबल नेटवर्क लाइनों के जाल के चलते ग्रामीणों को भारी दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। उल्लेखनीय है कि कस्बे में केबल ऑपरेटरों की ओर से घर-घर केबल कनक्शन पहुंचाने को लेकर निगम के बिजली खम्भों पर केबल सेटअप बॉक्स लगाकर लाइनों का जाल फेला दिया गया।
बिजली खम्भों पर फेली केबल लाइनों के चलते आए दिन होने वाले फॉल्ट सहित कम-ज्यादा वॉल्टेज के चलते घरों में कभी भारी दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि अप्रशिक्षित केबल ऑपरेटर बार-बार बिजली खम्भों पर चढकऱ केबल कनक्शन सहित लाइनों की मरम्मत करते रहते है इससे घरों में बिजली सेवाएं भी बाधित होती रहती है साथ ही भीषण दुर्घटना का भय भी रहता है।
गौरतलब है कि कस्बे में सैकड़ो घरों में केबल कनक्शन है जिनके सेटअप बॉक्स व लाइनें बिजली खम्भों पर लगाई गई है। निगम दूनी के कनिष्ठ अभिंयता भरत पारीक का कहना है बिजली खम्भों पर लगे सेटअप बॉक्स व लाइनें गलत है, कार्मिकों को निर्देश देकर जांच करवा सभी लाइनों को हटवाया जाएंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो