कचरा पात्र वितरण करने से मना करने पर लोगों ने किया हंगामा, पार्षद ने लगाया कचरा पात्र खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप

स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत लोगों को 2 जनवरी से कचरा पात्र वितरण करने का कार्य शुरू किया गया था।

By: pawan sharma

Published: 04 Jan 2018, 10:00 AM IST

उनियारा. नगरपालिका प्रशासन की ओर से स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत कचरा पात्र वितरण के दौरान हंगामा हो गया। स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत लोगों को 2 जनवरी से कचरा पात्र वितरण करने का कार्य शुरू किया गया था।

 

पार्षद कन्हैयालाल ठाडा ने अधिशासी अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कचरा पात्र की खरीद में भ्रष्टाचार की आशंका जताते हुए वितरण रोकने तथा मामले की जांच कराने का आग्रह किया। साथ ही जांच समिति गठित करने तथा समिति से ही वितरित कराने का आग्रह किया था।

 

 

इस पर उपखण्ड अधिकारी ने पालिका के अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी को बुधवार को कचरा पात्र वितरित नही किए जाने तथा समिति गठित करने एवं शुक्रवार से वितरण शुरू किए जाने के निर्देश दिए। उक्त निर्देशों के अनुसार बुधवार को वितरण रोक दिया गया।

 

 

इस बीच सुबह ही कचरा पात्र लेने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। उन्होंने कचरा पात्र देने को कहा, लेकिन उपखण्ड अधिकारी के मना किए जाने से वितरण नहीं हुआ।

 


भीड़ में जमा लोगों ने नारे लगाना शुरू कर दिया। इस पर उक्त सूचन जिला कलक्टर के पास पहुंच गई। इधर, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पालिकाध्यक्ष ने उनियारा पुलिस थाने को सूचना मामले की सूचना दी।इस पर हैड कांस्टेबल रूपसिंह के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंच गया।

 

 

उन्होंने लोगों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन लोग कचरा पात्र लेने को अड़े रहे। इधर, जिला कलक्टर ने अधिशासी अधिकारी से दूरभाष पर उक्त मामले की जानकारी ली। इस पर अधिशासी अधिकारी ने बताया कि कचरा पात्र की खरीद से लेकर वितरण तक सम्पूर्ण कार्य नियमानुसार किया गया है।

 

 


वे चाहे तो पत्रावली का अवलोकन कर सकते हैं। इस पर जिला कलक्टर के कचरा पात्र वितरण के निर्देशों के बाद वितरण कार्य पुन: शुरू हो गया। तब जाकर लोग शांत हो हुए। इधर अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी ने बताया कि कचरा पात्र राशन कार्ड दिखाने तथा सम्बन्धित व्यक्ति से उसके घर शौचालय होने की जानकारी मिलने पर ही उसे कचरा पात्र दिया जाएगा।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned