script

video: सांसद ने गांव में लगाई रात्री चौपाल तो सुबह मवेशियों को चारा खिला खेतों में चलाया हल

locationटोंकPublished: May 06, 2018 09:19:09 am

Submitted by:

pawan sharma

सांसद ने गांव में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं जानी तथा केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।

 खेत में हल

सांसद ने गांव के खेत में हल जोतकर व बैलगाड़ी चलाकर मवेशियों के लिए चारा काटा तथा कुट्टी काटकर मवेशियों को खिलाई।

टोंक. सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया ने सबका साथ सबका विकास यात्रा के तहत निवाई के बड़ागांव में रात्रि विश्राम किया। इस मौके पर सांसद ने घर-घर पहुंचकर ग्रामीणों से हो रहे विकास कार्यों पर चर्चा की। सांसद ने गांव में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं जानी तथा केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।

सुबह सांसद ने गांव के खेत में हल जोतकर व बैलगाड़ी चलाकर मवेशियों के लिए चारा काटा तथा कुट्टी काटकर मवेशियों को खिलाई। इसके बाद उन्होंने भैंसों से दूध निकाला तथा दलित बस्ती पहुंचकर भोजन किया। प्रधानमंत्री आवास के तहत बने एक मकान में पहुंचकर सांसद ने चाय पी तथा योजनाओं की जानकारी दी।
ग्रामीणों से बातचीत में सामने आई समस्याओं का मौके पर ही समाधान कराया। इस मौके पर सांसद ने कहा कि गांव-ढाणी की समस्याओं के निस्तारण में भाजपा सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में किसानों को मांग अनुरूप खाद मिल रहा है। जबकि पहले कतार लगानी पड़ती थी।
सांसद ने कहा कि सरकार गांव में निवास करने वाले अन्तिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के लिए संकल्पित हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उजाला योजना, जनधन योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन आदि की जानकारी दी।

जनसुनवाई के दौरान विद्यालय में अध्ययनरत 11 बालिकाओं व 11 ही निर्धन बालिकाओं को उपहार प्रदान किए।
इधर, सांसद ने निवाई में आयोजित समारोह में भी भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक हीरालाल रैगर ने की। विशिष्ट अतिथि जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरीथे। समारोह में सांसद ने अच्छा योगदान देने वालों बैंक कर्मचारियों, राजिविका के 16 केडर को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न सौंपकर सम्मानित किया।
लोकार्पण किया

बंथली. सरकार शिक्षा पर विशेष ध्यान देकर व प्रोत्साहित कर बालक-बालिकाओं को शिक्षा के मंदिर से जोड़ रही है। ये बात विधायक राजेन्द्र गुर्जर ने उच्च प्राथमिक से माध्यमिक में क्रमोन्नत हुए ठीकरिया कलां विद्यालय के लोकार्पण समारोह में शुक्रवार देर शाम कही।
देवली प्रधान शकुन्तला वर्मा, उपप्रधान रमेश भारद्वाज ने कहा कि सरकार ने लाभदायक योजनाओं का सफल संचालन कर आमजन की मंशास्वरूप किए कार्यो ने प्रदेशवासियों को राहत पहुंचाई है। समारोह को दूनी भाजपा देहात अध्यक्ष बनवारी जाट ने भी सम्बोधित किया।
उल्लेखनीय है कि विद्यालय के क्रमोन्नत होने पर ग्रामवासियों सहित विद्यालय परिवार की ओर से विधायक गुर्जर के प्रयासों पर आभार जताकर फूल-मालाओं से लाद लाद दिया। इस मौके पर रामलक्ष्मण शर्मा, महावीर सेन, विधायक के सुरक्षाकर्मी छोटूलाल गुर्जर आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो